पंजाब

पंजाब की किरण PAK पहुंचते ही बन गई आमना, परिवार ने कहा- ISI जासूस थी

होशियारपुर,
भारत से ननकाना साहिब में दर्शनों के लिए गई किरण बाला ने अचानक आमना बीवी बन कर सबको चौंका दिया है। किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह का कहना है कि वह अक्सर अपने मोबाइल फोन पर फेसबुक और व्हाट्सऐप में व्यस्त रहती थी। वह अक्सर अनजाने लोगों से फोन पर बात करती रहती थी। परिवार के सदस्य जब उसे पूछते थे वह कह कर टाल देती थी कि वह रिश्तेदार से बात कर रही है।
किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह को शक है कि वह पाकिस्तान की कुख्यात जासूसी एजेंसी आईएसआई का शिकार हो गई है और हो सकता है वह पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रही हो। 32 साल की विधवा किरण बाला 10 अप्रैल 2018 को पाकिस्तान में ननकाना साहिब के लिए दर्शन करने निकली थी।
किरण अपने पीछे तीन बच्चे इंद्रजीत कौर (13) अर्जुन सिंह (8) और गुरमीत सिंह (7) को छोड़ गई है। तरसेम सिंह ने अपनी बहू को एसजीपीसी के अधिकारियों के सुपुर्द किया था। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि वह उसकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी लेते हैं। वापिस घर लाएंगे। किरण बाला के पति नरेंद्र सिंह की नवंबर 2013 में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद वह हिमाचल प्रदेश में एक बिस्कुट फैक्टरी में काम करने लगी। लेकिन उसे भी कुछ टाइम बाद छोड़ दिया। इसके बाद घर से ही सिलाई कढ़ाई का काम करके गुजर बसर कर रही थी। बाद में उसकी दुनिया मोबाइल तक सिमट गई।
तरसेम सिंह ने बताया, ‘मुझे फेसबुक और व्हाट्सऐप चलाना नहीं आता है। परिजन बताते रहते थे कि किरण इंटरनेट पर व्यस्त रहती थी। उसने हमें अपनी शादी के बारे में कभी नहीं बताया। वह कैसे और कब एक पाकिस्तानी के संपर्क में आई। हमें कोई जानकारी नहीं है। लेकिन हो सकता है कि वह फेसबुक के जरिए उससे मिली हो।’
फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों और पंजाब पुलिस किरण बाला के फेसबुक अकाउंट और मोबाइल फोन की डिटेल्स को खंगाल रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि वह कब से आईएसआई के लिए काम कर रही थी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कुख्‍यात गैंगस्‍टर विक्‍की गौंडर दो साथियोें के साथ पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर

डेपो करेगा पंजाब के युवाओं को नशे से दूर

नशा तस्कारों के लिए फांसी की सजा का प्रस्ताव पास