हिसार

आदमपुर मंडी की बिरमा को मिला सर्वोत्तम माता का पुरस्कार

आदमपुर (गोयल)
आदमपुर खंड कार्यालय में शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से ब्लाक स्तरीय सर्वोत्तम माता पुरस्कार के लिए प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में पांचों सर्कल की महिलाओं ने भाग लिया। जिला कार्यक्रम अधिकारी डा.पूनम रमन की अध्यक्षता में खंड की 3 महिलाओं को सर्वोत्तम माता पुरस्कार के लिए चुना गया। जिसमें प्रथम पुरस्कार की मंडी आदमपुर की बिरमा, द्वितीय पुरस्कार सीसवाल की प्रियंका व तृतीय पुरस्कार भोडिय़ा बिश्नोईयान की रचना को मिला।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इन सभी महिलाओं को इनामी राशि देकर सम्मानित किया गया। प्रथम पुरस्कार के लिए 4,000 रुपये, द्वितीय के लिए 3,000 और तृतीय के लिए 2,000 रुपए की इनाम राशि सरकार की ओर से दी गई। डा.पूनम रमन ने बताया कि सर्वोत्तम माता पुरस्कार का उद्देश्य महिलाओं को जागरूक करना है। इसके तहत महिलाओं से बच्चे उनकी हैल्थ के विषय में जानकारी ली जाती है। प्रतियोगिता के लिए सबसे अधिक जरूरी है कि महिला की डिलीवरी अस्पताल में हुई हो उसकी शादी 18 वर्ष से कम उम्र में न हुई हो। सी.डी.पी.ओ. चंद्रकांता ने बताया कि सर्कल स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाली माताओं को क्रमश: 2,000, 1,200 और 800 रुपये दिए जाते है। इस मौके पर सुपावाइजर अनिता गिल, सर्वेश, सुशीला, बलबीर, नरेश कुमार आदि मौजूद रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

10 वीं व 12 वीं कक्षा की परीक्षा नहीं होना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ : दलबीर पंघाल

बरसात से गिरी छत, अधेड़ गंभीर रुप से घायल

मदर मेडिसन का ताला तोड लाखों रुपयों की नगदी पर हाथ किया साफ