हरियाणा हिसार

हिसार सहित 4 जिलों में सरकारी भोजनालय होगा शुरु, 10 रुपए में मिलेगा खाना

चंडीगढ़,
सोनीपत के बाद अब चार और जिलों के श्रमिकों को सरकारी भोजनालय में सस्ता खाना मिलेगा। हिसार, यमुनानगर, गुरुग्राम और फरीदाबाद मेें 15 फरवरी से सरकारी कैंटीन शुरू होंगी जिनमें श्रमिकों को दस रुपये में पौष्टिक खाना मिलेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने बृहस्पतिवार को अंत्योदय आहार योजना की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि अन्य सभी जिलों में भी सरकारी भोजनालय कैंटीन खोलने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। आनलाइन पंजीकरण में श्रमिकों को कोई दिक्कत नहीं आए, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाए। आफलाइन फॉर्म भरने वाले श्रमिकों को भी परेशानी नहीं होनी चाहिए।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

श्रम मंत्री ने अफसरों से कहा कि पात्र श्रमिकों को विवाह से तीन दिन पूर्व कन्यादान राशि घर पर पहुंचाने, कर्मचारियों की भर्ती तथा श्रमिक को सिलाई मशीनों का वितरण जैसे कार्यों में तेजी लाई जाए। श्रमिकों को जागरूक करने के लिए नारायणगढ़ में 19 जनवरी, सिवानी में 28 जनवरी, नूंह में 17 फरवरी, पानीपत में 11 मार्च, रेवाड़ी में 25 मार्च को जागरूकता एवं सम्मान शिविर आयोजित किए जाएंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार में हुई किसान सभा की बैठक, आंदोलन तेज करेंगे किसान, 24 को डीसी को देंगे ज्ञापन

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग अभियान जारी

शांति निकेतन स्कूल में एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के लिए कैडेट्स का किया चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk