हिसार

आदमपुर : 15 मिनट की बरसात में सड़कों की जगह बन गई नहर, जल—निकासी में जनस्वास्थ्य विभाग फिर हुआ फेल

आदमपुर,
शहर में मंगलवार को दोपहर बाद महज 15 मिनट हुई बरसात के कारण सड़कों पर बरसाती पानी जमा हो गया। जल भराव के कारण सड़क की जगह नहर दिखाई देने लगी। जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही हर साल की तरह इस बार भी आदमपुर के लोगों को भारी पड़ती नजर आ रही है। बता दें, यह मानसून की पहली जोरदार बरसात है। इसमें ही विभाग के जल निकासी के पूर्व के दावों की हवा निकल गई।

शहर के बीच कई प्रमुख क्षेत्रों में आलम यह था कि वाहन जैसे ही पानी से गुजरते तो दुकानों में बरसाती पानी प्रवेश कर जाता। क्रांति चौक, अनाज मंडी, बस स्टैंड रोड पर बरसाती पानी ने नदी का रूप ले लिया। ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो ये शहर का मुख्य मार्ग न होकर यहां एक नदी बह रही हो। इसके चलते क्षेत्र के लोगों का जीवन पूरी तरह प्रभावित होकर रह गया। सड़कों में दुपहिया व दूसरे वाहन बरसाती पानी में बंद होने के कारण फंस कर रह गए।

ध्यान रहे, आदमपुर की सिवरेज व्यवस्था को ठीक करने के लिए पिछले काफी समय से टेंडर हो रखे हैं। लेकिन विभाग के अधिकारियों व ठेकेदार की लापरवाही के कारण यह काम अभी चींटी की चाल में चल रहा है। वहीं आदमपुर में बैठे सत्ताधारी नेता विकास कार्यों की वाह—वाही लूटने को तो तैयार रहते हैं, लेकिन हकी​कत ये है कि अधिकारियों के आगे नहीं कोई सुनवाई नहीं है। इसके चलते आदमपुरवासियों को बरसात के दिनों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related posts

ठंडी सडक़ पर खुले में गंदगी डालने से लोग परेशान

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर: शादी समारोह में पिस्तौल दिखाकर मारपीट करने के आरोप में 2 नामजद

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों को मुआवजा देने में देरी ना करें सरकार : मास्टर हरिसिंह