हिसार

आॅटो चालकों ने हिसार से कैंट तक का बढ़ाया किराया, यात्रियों ने किया विरोध

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
ईंधन के प्रति लिटर रेट में हुई बढ़ोतरी से आर्थिक नुकसान झेल रहे ऑटो रिक्शा चालकों ने हिसार से कैंट तक का किराया 15 रुपए करने पर ऑटो रिक्शा में सवार यात्रियों ने विरोध आरंभ कर दिया है। सवारियों ने बढ़े रेट पर एतराज जताया। उन्होंने अपील की है कि ऑटो रिक्शा चालकों द्वारा बढ़ाए जा रहे किराए को प्रशासन अनुमति दे। वहीं इस बारे में ऑटो रिक्शा चालक यूनियन पदाधिकारियों के साथ कल उपायुक्त से मिलेंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

आज सुबह करीबन सवा 11 बजे कैंट से हिसार बस स्टैंड रूट पर आ रहे ऑटो चालक ने सवारी से फव्वारा चौक उतरने पर किराया 10 रुपए की बजाय 15 रुपए मांगे। इस पर सवारी ने एतराज जताया और इस मामले में मौके पर उपस्थित यातायात पुलिस को बताया। सवारी ने यातायात पुलिस से पूछा कि किराया बढ़ाने की अनुमति प्रशासन की तरफ से मिल चुकी है या नहीं। यातायात पुलिस ने जब अनुमति नहीं मिलने की बात कही तो उन्होंने ऑटो रिक्शा चालक को 15 रुपए देने से इंकार कर दिया और मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में की।
वहीं इस बारे में ऑटो रिक्शा चालक कल्याण संघ के प्रधान जसवंत रंगा को पता चला और वे अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे। रंगा ने सवारी से बात की और बताया कि बस स्टैंड से कैंट जाने के लिए बसों का किराया काफी समय से 15 रुपए है और सवारियां बस में सवार होकर यह किराया निर्विरोध होकर दे रही हैं। उन्होंने कहा कि वही दूरी ऑटो रिक्शा की भी है ऑटो रिक्शा चालकों ने तो अभी यह किराया बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि ऑटो रिक्शा और बस में बैठी सवारियों की संख्या में भी काफी अंतर है, जिसके चलते बढ़ा किराया जायज है। उन्होंने कहा कि यदि आमजन यह चाहता है कि बढ़े किराये के बारे में प्रशासन को सूचित किया जाए तो उनका प्रतिनिधिमंडल कल उपायुक्त से मिलकर इस बारे में अपना ज्ञापन दे देगा।
उन्होंने बताया कि ऑटो रिक्शा चालकों ने 5 वर्ष पहले किराया बढ़ाया था और इस दौरान डीजल के रेट में काफी बढ़ोतरी हो चुकी है। ऑटो रिक्शा चालक काफी आर्थिक नुकसान को झेल रहे हैं। यदि किराया नहीं बढ़ाया गया तो शहर में सैंकड़ों ऑटो रिक्शा चालकों का यह रोजगार छिन सकता है।
बस स्टैंड से सेक्टर-27,28 तक किराया 10 रुपए ही रहेगा
संघ के प्रधान जसवंत रंगा ने कहा कि ऑटो रिक्शा का बढ़ा किराया शहर के भीतर लागू नहीं है। उन्होंने बताया कि यदि कोई भी सवारी हिसार से सेेक्टर-27, 28 तक जाती है तो उससे 10 रुपए ही किराया लिया जाएगा, मगर यदि सवारी उससे आगेे कैंट की तरफ उतर रही है तो उससे बढ़ा 15 रुपए किराया लेने का फैसला लिया गया है। इसी तरह कोई सवारी कैंट की तरफ से आ रही है और यदि सवारी कैंट से जिंदल चौक तक के बीच कहीं भी उतरती है तो उससे भी 10 रुपए किराया ही लिया जाएगा, जबकि यदि कोई सवारी जिंदल चौक से शहर के अंदर कहीं भी उतरती है तो उससे 15 किराया लिया जाना तय हुआ हैै।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

उच्च न्यायालय के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करवाएं परिवहन विभाग के अधिकारी : राजपाल नैन

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपाईयों को ठेंगा दिखाने में माहिर सचिव महोदय के चर्चे अब हर जुबां पर

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति का राज्य स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न

Jeewan Aadhar Editor Desk