फतेहाबाद

सरकारी नौकरी वाले ने दहेज मांगा तो गंवानी पड़ सकती है नौकरी

फतेहबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

सरकारी नौकरी मिलने के बाद दहेज की लंबी मांग करने वाले लालचियों पर खट्टर सरकार की वक्र दृष्टि पड़ गई है। सरकार के मुख्य सचिव ने सभी सरकारी विभाग को पत्र जारी करके कुवांरे कर्मचारियों से दहेज न लेेने का शपथ पत्र जमा करवाने को कहा है। इतना ही नहीं इन कर्मचारियों को शादी के बाद अपनी पत्नी और सुसर के साइन करवाकर दहेज न लेने का एक और शपथ पत्र विभाग में देने के निर्देश दिए गए है। फतेहाबाद जिला के उपायुक्त ने इस बारे में जिला के सभी अधिकारियों को सूचना भिजवा दी है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

झूठे शपथ पत्र देने पर होगी कार्रवाई
यदि किसी ने शपथ पत्र देने के बाद भी दहेज लिया तो ऐसे कर्मचारी पर सरकार कड़ी कार्रवाही करेगी। उस पर सरकार को गुमराह करने, जालसाजी करने, दहेज मांगने और सरकारी आदेशों की पालना न करने जैसे मामले दर्ज हो सकते है। इसके चलते उसे नौकरी से बाहर का रस्ता भी दिखाया जा सकता है।
वर पक्ष को भी फायदा
खट्टर सरकार के इन आदेशों से सरकारी नौकरी के नाम पर दहेज में लंबी—लंबी फरमाइश करने वाले साहिबजादों पर नकेल कस गई है, वहीं शादी के बाद मनमुटाव होने पर वर पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप लगाने की परंपरा पर भी रोक लगने की संभावना है। शादी के बाद कर्मचारी पत्नी और ससुर से दहेज न देने का शपथ पत्र लेकर विभाग में जमा करवायेगा, यह शपथ पत्र मनमुटाव होने की स्थिती में दहेज प्रताड़ना जैसे केस में उसका रक्षक बन सकता है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

देर रात चोरी से पराली जलाने वालों पर उपग्रह से रखी जा रही नजर

Jeewan Aadhar Editor Desk

फतेहाबाद जिला में एचटेट परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक 28 को

Jeewan Aadhar Editor Desk

2 शातिर बदमाशों को ग्रमीणों ने पकड़कर किया पुलिस को हवाले