देश

आतंक को मुंहतोड़ जवाब, धमकी के बावजूद गणतंत्र दिवस पर दिखा कश्मीरी छात्रों का जज्बा

श्रीनगर,
पूरे देश में आन-बान-शान के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में परेड में दुनिया ने भारत की ताकत देखी तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में स्कूली बच्चों ने अपना हौसला दिखाया। श्रीनगर के शेरे-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में राज्य सरकार में मंत्री अबु रहमान वीरी ने झंडा फहराया। उनके साथ कार्यक्रम में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दरअसल, घाटी में आतंकी संगठनों ने धमकी दी थी कि तिरंगा ना फहराया जाए। संगठनों ने लोगों को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ना जाने की धमकी दी थी। इसके बावजूद भी कई स्कूली बच्चे शामिल हुए। बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया।

महबूबा मुफ्ती ने भी दी बधाई

राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा ने लिखा कि भारत की महानता समावेश, शांति और बलिदान के आदर्शों में उसके भरोसे में निहित है, जिसने हमें यहां लाकर खड़ा किया है। सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।


गौरतलब है कि देशभर में कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस मनाया गया है। जम्मू-कश्मीर आतंकियों के निशाने पर रहता है जिसके चलते इस मौके पर यहां हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था। गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। संवेदनशील क्षेत्रों सहित चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं। संदिग्ध गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

दिल्ली में दिखा भारत का दम

इस मौके पर राजपथ पर शानदार परेड निकाली गई। परेड के जरिए भारत ने दुनिया के सामने अपना दम दिखाया। परेड की शुरुआत आसियान देशों के दस्ते के साथ हुई, जिसके बाद युद्धक टैंक, हथियार, सैनिकों और कई अन्य झांकियां परेड में शामिल हुई। गणतंत्र दिवस पर इस बार आसियान देशों के प्रमुख मुख्य अतिथि बने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी प्रमुखों का स्वागत किया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

राहुल का इंटरव्यू प्रसारित करने वाले चैनलों पर आयोग ने दिया एफआईआर का आदेश

Jeewan Aadhar Editor Desk

बजा कर्नाटक चुनाव का बिगुल, 12 मई को होगा चुनाव

नॉलेज : पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम क्यों नहीं हो रहे?