देश

सीलिंग मुद्दे पर SC ने मांगा मास्टर प्लान, 5 फरवरी तक सभी अर्जियों का निपटारा

नई दिल्ली,
राजधानी दिल्ली का सीलिंग मुद्दा अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। बुधवार को दिल्ली के व्यापारियों की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सीलिंग पर सभी अर्जियों को 5 फरवरी तक निपटा लिया जाएगा। कोर्ट ने डीडीए समेत अन्य पक्षकारों से दिल्ली के लिए मास्टर प्लान मांगा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर एक बार मान भी लिया जाए कि मॉनिटरिंग कमेटी को भंग कर दिया जाए तो क्या निगम ऐसे मामलों में कार्रवाई नहीं कर सकता। कोर्ट ने कहा है कि 5 फरवरी को सभी अर्जियों का निपटारा किया जाएगा, या तो इधर या उधर।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के MG रोड पर बनी मार्बल दुकानदारों की याचिका पर सुनवाई कर रहा है। दुकान मालिकों का कहना है कि ये सड़क जोनल प्लान के तहत व्यवसायिक घोषित की गई है और इस पर होटल व अन्य शोरूम हैं। लेकिन इस जमीन को खेती की जमीन के आधार पर सील किया जा रहा है।

मुरलीधर शर्मा’तालिब’ द्वारा लिखित किताब ‘हासिल—ए—सहरा नवर्दी’ खरीदने के लिए यहां क्लिक करे।

बैठक में हुआ था जोरदार हंगामा

गौरतलब है कि मंगलवार को सीलिंग मुद्दे पर नई दिल्ली में बड़ा राजनीतिक हंगामा हुआ था। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर बैठक बुलाई गई थी, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के सांसद-मेयर भी शामिल हुए थे। इस बैठक में काफी हंगामा हुआ था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने का ऐलान किया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आतंकियों ने रमजान माह में घर में घुसकर काटी युवक की गर्दन

Paytm ऐप गूगल प्ले स्टोर से हटाया, भारत में 50 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीबीआई ने बताया क्यों हुई कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी

Jeewan Aadhar Editor Desk