फतेहाबाद

आढ़ती के पैसे न देने पर पंजाबी कलाकार मनकीरत के पिता की जमीन नीलाम करने के आदेश

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पंजाबी गायक मनकीरत औलख के पिता निशान सिंह की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। अनाज मंडी की फर्म आजाद कुमार आशीष कुमार द्वारा कोर्ट में दायर किए गए रिकवरी सूट पर सुनवाई करते हुए अदालत ने एक बार फिर निशान सिंह की जमीन नीलाम करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने इससे पहले भी 6 दिसम्बर को नीलामी के आदेश दिए थे, लेकिन किसी खरीददार के न आने के कारण अब कोर्ट ने दोबारा 12 फरवरी को उसकी जमीन को नीलाम करने के आदेश दिए हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

ज्ञात रहे कि अनाज मंडी की फर्म मैसर्ज आजाद कुमार आशीष कुमार के पास निशान सिंह की आढ़त थी। आरोप है कि निशान सिंह ने फर्म से एडवांस रुपये ले लिए थे, लेकिन फर्म के पास अपना अनाज नहीं दिया। इस पर फर्म ने कोर्ट में याचिका दायर कर दी। कोर्ट ने इस विवाद को निपटाने के लिए एक कमेटी का गठन किया था व पूरी जांच कर रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने के आदेश दिए थे। कमेटी ने जांच में पाया था कि निशान सिह ने फर्म को 6 लाख रुपये देने हैं। निशान सिंह ने भी कोर्ट में इस बात को स्वीकार किया था और रूपये लौटाने की हामी भरी थी, लेकिन निशान सिंह ने रुपये नहीं लौटाए। इस पर फर्म ने कोर्ट में रिकवरी सूट डाल दिया, लेकिन निशान सिंह कोर्ट में पेश नहीं हुआ। इस पर कोर्ट ने निशान सिंह की जमीन को अटैच करने के आदेश दिए थे।

मुरलीधर शर्मा’तालिब’ द्वारा लिखित किताब ‘हासिल—ए—सहरा नवर्दी’ खरीदने के लिए यहां क्लिक करे।

फर्म को निशान सिंह से ब्याज सहित 9 लाख रुपये लेने हैं। अदालत ने इससे पहले 6 दिसम्बर को उसकी जमीन नीलाम करने के आदेश दिए थे, लेकिन किसी खरीददार के न पहुंचने पर अदालत ने अब दोबारा उसकी जमीन नीलाम करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के आदेशों के अनुसार 12 फरवरी को जमीन की नीलामी कर 28 फरवरी को कोर्ट में रिपोर्ट देनी होगी। वहीं दूसरी और फतेहाबाद के मॉडल टाऊन निवासी औमप्रकाश गगनेजा की शिकायत पर मनकीरत औलख सहित कई लोगों पर दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे की जांच अब डीएसपी जगदीश काजला के पास आ गई है। जिससे जल्द ही इस मामले में निशान सिंह आदि की गिरफ्तारी के चांस बढ़ गए है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

बड़ा खुलासा : अवैध अहातों में मतदाताओं को पिलाई जा रही है शराब

मोबाइल शोरुम में घुसे चोर..लेकिन भागना पड़ा महज लेपटॉप लेकर

जब थाने में बिकने लगी सब्जी..थानेदार के उड़े होश—जानें पूरा मामला