हिसार

सीएम की कमजोर पकड़ का खमियाजा भुगत रही है जनता—रेणुका

हांसी,
भाजपा की जनविरोधी नीतियों, उबाऊ कार्यप्रणाली और प्रशासन पर मुख्यमंत्री की कमजोर पकड़ का खामियाजा प्रदेश का आम जनमानस भुगत रहा है। सरकारी अधिकारी मनमर्जी से कार्य कर रहे हैं। सरकार एवं प्रशासनिक अधिकारियों में आपसी तालमेल की कमी है, जिस वजह से लोगों की बुनियादी जरूरतों से संबंधित कार्य भी ठप पड़े हैं अन्यथा ऐसा क्या कारण है कि हांसी में सरकार व प्रशासन लोगों को पर्याप्त पेयजल भी उपलब्ध नहीं करवा पा रहे। हांसी में बदहाल सीवरेज प्रणाली, टूटी सड़कों, बेसहारा आवारा पशुओं का बढ़ते जमावड़े तथा बदतर कानून व्यवस्था से हांसी की जनता में सरकार के प्रति भारी रोष है। आने वाले विधानसभा सत्र में वे एक बार फिर प्रदेश सरकार से हांसी के साथ हो रहे भेदभाव पर जवाब मांगेगी। यह बात विधायक रेनुका बिश्नोई ने हांसी हलके के गांव अनीपुरा, ढाणा कलां, लक्ष्मण चौतरा, सैनीपुरा, ढाणी पाल, ढाणी कुतुबपुर, गांधी कालोनी, दिल्ली गेट तथा मॉडल टाउन हांसी में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रही थी। इस दौरान उन्होंने हलकावासियों की समस्याएं सुनी तथा फोन पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जनसमस्याएं दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान वे पूर्व विधायक ईशर सैनी के निधन पर शोक जताने पहुंचे तथा शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विधायक रेनुका बिश्नोई ने कहा हांसी में नगर परिषद पर विकास कार्यों के लिए बजट आता है, परंतु नगर परिषद में आपसी सामंजस्य की वजह से शहरवासी विकास कार्यों की बाट जोह रहे हैं। सरकार को चाहिए कि नगर परिषद में आए बजट को समय पर खर्च करने के लिए प्रशासन को निर्देश दें, ताकि लोगों की शहर में बिजली, पानी, सीवरेज, सफाई से जुड़ी अहम मांगे पूरी हो सकें। विधायक ने कहा कि हांसी के विकास की तरफ से भाजपा ने मुंह मोड़ लिया है। मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं की गई घोषणाएं भी यहां सफेद हाथी साबित हुई हैं। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने हांसी के विकास के लिए 10 करोड़ रूपए दिए जाने, विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत विकास राशी जारी करने की भी घोषणा की थी, जो कि अभी तक घोषणा ही है। उन्होंने कहा कि हांसी का विकास सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी व कुलदीप बिश्नोई कर सकते हैं। आने वाले चुनावों में जनता भाजपा को वोट की चोट से सबक सिखाएगी और कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से सत्ता सौंपकर क्षेत्र में चौ. भजनलाल के शासनकाल वाला स्वर्णिम दौर वापिस लाने के लिए वोट करेगी।
रेनुका बिश्नोई ने कहा कि सरकार के भेदभावपूर्ण रवैए तथा प्रशासनिक उदासिनता की वजह से हांसी के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। हांसी में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हालत में है। सरकार या तो यहां पुलिस प्रशासन को आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए या फिर पुलिस जिला का दर्जा वापिस ले, क्योंकि ऐसे पुलिस पुलिस जिले का कोई भी फायदा हांसी को नहीं हुआ है, बल्कि असामाजिक तत्व व अपराधियों के हौंसले और ज्यादा बुलंद हुए हैं। इस दौरान रणधीर सिंह पनिहार, रविन्द्र बहार, सुभाष बेरवाल, राहुल मक्कड़, महेन्द्र घाड़ेला, टोनी भाटिया, रामनिवास कौशिक, सुनील सैनी, नरेन्द्र सैनी, नरेश जांगड़ा, संदीप नायक, देसराज सरपंच, जयनारायण जांगंड़ा, अजय भारद्वाज, रमेश पूनिया, पंकज कोचर, राजू बतरा, सुनील कुंडू, सोनू राजपुरा आदि उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

चौकी इंजार्ज के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, व्यापारी को थर्ड डिग्री देने पर कार्रवाई की मांग की

19 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

हत्या करके आरोपी ने पुलिस से ली लिफ्ट