हिसार

रंग लाया हिंदुस्तानी का संघर्ष, नाला होगा कवर

हिसार (राजेश्वर बेनीवाल)
पिछले लंबे समय से महाबीर कॉलोनी जलघर तक आने वाले नाले को कवर करवाने की मांग पर आंदोलनरत युवा राजेश हिंदुस्तानी का संघर्ष रंग लाया है। उनके संघर्ष के चलते विधायक डा. कमल गुप्ता ने सेक्टर 1-4 के बालसमंद ब्रांच नहर पुल से महावीर कालोनी स्थित मुख्य जलघर तक के नाले को कवर किए जाने की परियोजना का नारियल फोड़ कर शुभारंभ किया।

नाले को कवर किए जाने की लंबाई 7 किलोमीटर व चौड़ाई 53 फुट है। इस पर लगभग 13.5 करोड़ रुपए की लागत आएगी और यह 3 माह में बन कर तैयार हो जाएगा। खास बात यह रही कि परियोजना के शुभारंभ अवसर पर उन्होंने न तो आंदोलनकारी राजेश हिंदुस्तानी का जिक्र किया और न ही क्षेत्रवासियों के संघर्ष को इसका श्रेय दिया। उन्होंने केवल अपनी व अपनी सरकार की पीठ थपथपाई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस अवसर पर डा. कमल गुप्ता ने कहा कि यह नाला नहर व सिंचाई विभाग मिलकर बनाएंगे और यह हिसार के विकास की एक महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने माना कि खुला नाला होने के कारण नहर का जो पानी जलघर पहुंचता था उसमें काफी गंदगी मिल जाती थी और पानी दूषित हो जाता था। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला ने सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद और डा. कमल गुप्ता के विधायक बनने के बाद शहर के नागरिकों ने इस ओर उनका ध्यान आकर्षित किया।

अपने बयान में उन्होंने आंदोलनकारी राजेश हिंदुस्तानी व क्षेत्र के नागरिकों के संघर्ष को नजरअंदाज करते हुए कहा कि विधायक डा. कमल गुप्ता ने इस परियोजना को सिरे चढ़ाने के लिए काम आरंभ किया और इसको सिरे चढ़ाने का काम किया। बात वही है जो आंदोलनकारी राजेश हिंदुस्तानी कह रहे थे, लेकिन हिंदुस्तानी के बयानों को दरकिनार करके विधायक डा. कमल गुप्ता ने पुरानी बात को नये रूप में कहा कि पानी का नाला कवर होने के साथ-साथ इस पर सड़क भी बनेगी जो अपने आप में एक अनूठी योजना है। नाले पर सड़क का निर्माण होने से सूर्य नगर, सेक्टर 1-4, महावीर कालोनी, बड़वाली ढाणी व इंडस्ट्रीयल एरिया के लोगों को इससे काफी लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेश कुमार, एसडीओ यशपाल श्योराण, जिला महामंत्री सुजीत कुमार, जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, हनुमान ऐरन, नरेश सिंगल, गणेशदत्त शर्मा, सुनील वर्मा, सरजीत मुकलान, संजय सैनी, प्रवीन जैन, कृष्ण खटाणा, रतन सैनी, मोहनलाल, संजय सैनी, राजपाल श्योराण, विरेंद्र सोनी, मनप्रीत, राजकुमार इंदौरा, रविंद्र यादव, रमेश आर्य, गगन शर्मा, संदीप गंगवा, नरेश गर्ग, हंसराज यादव व भोजराज आदि भी मौजूद रहे।

परियोजना के शुभारंभ अवसर पर विधायक कमल गुप्ता ने जो बातें कही है, वे बातें नई नहीं है। नाले को कवर करवाने, पानी में गंदगी मिलने आदि की बातें आंदोलनकारी राजेश हिंदुस्तानी पिछले लंबे समय से कह रहे हैं लेकिन उनकी बातों को न केवल दरकिनार किया गया, बल्कि यह भी कहा गया कि उसके आंदोलन का कोई औचित्य नहीं है। परियोजना के शुभारंभ अवसर पर डा. गुप्ता ने भी वही बातें कही जो हिंदुस्तानी कह रहे थे लेकिन शायद उनकी कही बातें ज्यादा सही हैं, आम नागरिक की बातें कोरा झूठ होती है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

गुरू जम्भेश्वर भगवान की शिक्षाओं पर अमल करते हुए पहचान बनाए रखें बिश्नोई समाज : जसमा देवी

तीस साल की सेवा के बाद सेवानिवृत हुए धर्मपाल नागर

Jeewan Aadhar Editor Desk

रक्षा पेंशनर्स को वार्षिक पहचान के लिए कार्यालय में आने से छूट, मोबाइल नंबर या मेल से भिजवा सकते प्रमाण पत्र