देश

पति-पत्नी मिलकर करते थे ड्रग्स की सप्लाई, अरेस्ट

रायपुर,
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ड्रग्स का काला कारोबार बेहद तेजी से पैर पसार रहा है। पुलिस ने शहर में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की सप्लाई करने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया है। इस ड्रग्स तस्कर दंपति ने पुलिस से जो खुलासा किया है, उससे पुलिस के भी होश उड़े हुए हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

पुलिस ने दंपति के पास से ब्राउन शुगर की 1650 पुड़िया बरामद कीं, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक, हर पुड़िया ब्राउन शुगर की कीमत 500 रुपये है। इसके अलावा यह दंपति हर पुड़िया का सर्विस चार्ज भी लिया करता था।

ड्रग्स तस्कर दंपति नेहा मानिकपुरी और मोहम्म्द दिलशाद अंसारी के मुताबिक, वे रायपुर में ब्राउन शुगर की डोर टू डोर सप्लाई करते थे। इस बात को जानकर पुलिस हैरत में है। पुलिस ने उनके पास से चार मोबाइल भी जब्त किए हैं।

नौकरी करनी है तो जीवन आधार प्रबंधक बने और 70 हजार रुपए मासिक वेतन तक पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दिलशाद अंसारी ने लेकिन जो चौंकाने वाला खुलासा किया है, उसके मुताबिक रायपुर में कुछ नामी गिरामी स्कूल, कॉलेज और इंड्रस्ट्रियल इलाकों तक में ड्रग्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। इसके अलावा रायपुर से भिलाई और बिलासपुर तक इन ड्रग्स की सप्लाई हो रही है।

पुलिस को संदेह है कि मोबाइल फोन के जरिए ही उन्हें ड्रग्स की बुकिंग के लिए आर्डर मिलता था। पुलिस अब उनके मोबाइल कॉल डिटेल निकालने में जुटी है, जिससे रायपुर में ड्रग्स का काला कारोबार चलाने वाले सरगना तक पहुंचा जा सके।

रायपुर के ASP विजय अग्रवाल के मुताबिक फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है। प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि नागपुर का कोई ड्रग्स कारोबारी छत्तीसगढ़ में ब्राउन शुगर की सप्लाई करता है। दोनों ने ड्रग्स के सौदागर का नाम तो नहीं बताया, लेकिन कुछ ठिकाने बताए हैं जहां से इन्हे ब्राउन शुगर मुहैया हो जाया करती थी।

विजय अग्रवाल ने बताया कि गहन पूछताछ के बाद छत्तीसगढ़ में ड्रग्स के काले कारोबार से जुड़े अन्य तस्करों को भी पुलिस गिरफ्त में लेगी। उनके मुताबिक दोनों ही आरोपी झारखंड के गोमला इलाके के हैं। वे रायपुर के संजय नगर में किराए का मकान लेकर रह रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, अपने ग्राहकों को नियमित तौर पर ब्राउन शुगर की सप्लाई करते थे और इसके लिए वे मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते थे। बताया जाता है कि हाल के वर्षों में रायपुर समेत आसपास के जिलों में ड्रग्स का काला कारोबार तेजी से बढ़ा है।

गिरफ्तार दिलशाद अंसारी के मुताबिक, अकेले रायपुर में रोजाना 1,000 से अधिक ब्राउन शुगर पुड़िया की खपत हो जाती है। फिलहाल पुलिस इस ड्रग्स तस्कर दंपति से पूछताछ कर छत्तीसगढ़ में धीमे मौत के इस कारोबार को चलाने वाले माफियाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मोदी बोले—2022 तक किसानों की आय होगी दोगुनी..मनमोहन बोले—आय दोगुनी केवल जुमला

नीजि अस्पतालों पर जनहीत में कुछ तो सख्त नियम बनाए सरकार

BSNL ने पेश किया 39 रुपये का प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा ये सब