देश

बैंक घोटालों से व्यापार जगत और आमजन में भय—बजरंग दास गर्ग

नई दिल्ली,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि नीरव मोदी द्धारा लगभग 11300 करोड़ रुपये का पीएनबी बैंक घोटाले से तो बैंकिंग सेक्टर उभर नहीं पाया था, ऊपर से कानपुर में विक्रम कोठारी द्वारा 500 करोड रुपए का बैंकिंग घोटाला करके देश से फरार होने से देश के व्यापारी, उद्योगपति व आम नागरिकों में भय का माहोल बना हुआ है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि देश कि आम जनता को भय है कि बैंक दिवालिया होने पर उनकी जमा पूंजी सुरक्षित रह पायेगी या नहीं। पिछले दिनों केंद्र सरकार ने कहा था कि बैंक दिवालिया होने पर व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता का चाहे कितना भी पैसा जो बैंक में जमा है उस पैसे में से एक बार सिर्फ जमाकर्ता को एक लाख रुपये ही वापस मिलेंगे। अगर ऐसा हुआ तो बैंक में जमाकर्ता हर नागरिक बर्बाद हो जायेगा। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार को इस बात का स्पस्टीकरण करना चाहिए कि जिस भी व्यक्ति का पैसा बैंको में जमा है अगर वह बैंक दिवालिया हो जाता है तो उस पैसे का भुगतान केंद्र सरकार ब्याज सहित करेगी।

नौकरी करनी है तो जीवन आधार प्रबंधक बने और 70 हजार रुपए मासिक वेतन तक पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस कि बात है कि बैंको द्वारा बिना प्रॉपर्टी प्लज किये अरबों रुपये का लोन नीरव मोदी व विक्रम कोठारी जैसे व्यक्ति को दे दिया। यह तो बैंक ने दो ही व्यक्तियों के नाम उजागर किये है हकीकत में ऐसे सैकड़ों डिफाल्टरो को बैंक अधिकारियों ने रिश्वत लेकर लोन दे रखे है। अगर केंद्र सरकार बैंकों से लोन लेने वाले व्यक्तियों कीं जाँच करेगी तो नीरव मोदी और विक्रम कोठारी जैसे सैकड़ों घोटाले सामने आएंगे।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि बैंक घोटाले में नीचे से लेकर ऊपर तक जितने भी बैंक अधिकारियों का हाथ है और जिन राजनेताओं के कहने पर फर्जी लोन दिया है, केंद्र सरकार को उनके खिलाफ सख्त से सख्त कारवाही करके उन्हें जेल में डालना चाहिए। देश में जितने भी बैंकिंग लोन डिफाल्टर है, उनसे ब्याज सहित पैसे की वसूली का काम केंद्र सरकार को करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अरबों रुपये के बैंक घोटाले बिना किसी राजनीतिक नेताओं के साथ के बिना नहीं हो सकते। जब भी कोई व्यक्ति व्यापार करने के लिए 5 लाख रुपए का बैंक लोन अप्लाई करता है तो उसे बैंक गारंटी में प्रॉपर्टी दिए बिना बैंक 5 लाख रुपये लोन तक नहीं दिया जाता। दूसरी तरफ बिना प्रॉपर्टी प्लज किये करोड़ों – अरबों रुपये का लोन देना यह एक साजिश का हिस्सा है। इस पर सख्त कारवाही होनी चाहिए।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मोदी इन रसिया…रुस ने मोदी का दिल खोलकर किया स्वागत

आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, 3 जवानों के घायल होने की खबर, पूरे जम्मू में रेड अलर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वालों को केंद्रीय शिक्षा मंत्री का बड़ा तोहफा—जानें विस्तृत जानकारी