हिसार

बस स्टैंड पर खुले में पेशाब करने वालों पर होगा जुर्माना

हिसार,
रोडवेज के हिसार डिपो के महाप्रबंधक सुरेन्द्र कुमार के आह्वान पर कर्मचारियों ने बुधवार सुबह रोडवेज परिसर में दो घंटे सफाई अभियान चलाया। साथ ही महाप्रबंधक ने ऐलान किया कि सप्ताह के हर बुधवार को सुबह 9 से 12 बजे तक सफाई अभियान चलेगा। इसी के साथ बस अड्डा परिसर में खुले में पेशाब करने वालों को समझाया जाएगा और यदि वे नहीं मानेंगे तो उन पर जुर्माना किया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

रोडवेज महाप्रबंधक सुरेन्द्र कुमार ने सुबह सभी कर्मचारियों को एकत्रित किया और उनसे स्वच्छता अभियान चलाने बारे चर्चा की। जीएम की बातचीत ने कर्मचारियों में ऐसा जोश भरा कि वे तुरंत सफाई अभियान चलाने को राजी हो गये और तीन घंटे में पूरा कर्मशाला क्षेत्र चमका डाला। इस अवसर पर बातचीत करते हुए रोडवेज जीएम सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि हर बुधवार को ऐसा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। सेहत के लिए स्वच्छता जरूरी है, इसी को महत्व देते हुए यह अभियान शुरू किया जाएगा। सभी कर्मचारियों ने मिलकर आज जो अभियान चलाया, उससे रोडवेज कर्मशाला प्रांगण की फिजां बदली-बदली नजर आई और कर्मचारियों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता दिखाई दी।

स्वच्छता अभियान के बार जीएम ने विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया, स्वच्छता रखने बारे निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कहीं स्वच्छता लानी है तो शुरूआत खुद से करनी चाहिए, उसके बाद दूसरे साथ जुड़ते जाते हैं। उन्होंने कहा कि बसों की नियमित सफाई के निर्देश दिये गए हैं ताकि यात्रियों को परेशानी न हो। उन्होंने यात्रियों से भी अपील की कि वे बस अड्डा प्रांगण व बसों को साफ-सुथरा रखने में रोडवेज कर्मचारियों का सहयोग करें, क्योंकि यह जनता की ही संपति है और अपनी संपति को साफ-सुथरा रखना हर नागरिक का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि बस अड्डा प्रांगण में खुले में पेशाब करने वालों को समझाया जाएगा लेकिन यदि इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आई तो ऐसे लोगों पर जुर्माना भी किया जाएगा।

सफाई अभियान में जीएम के साथ मुख्य रूप से लेखाधिकारी राजकुमार श्योकंद, एसपीए सुधीर सहरावत, टीएम देवेन्द्र सिंह, रामसिंह बिश्नोई, कुलदीप पाबड़ा, बहादुर सिंह संडवा, सुभाष ढिल्लो, विजय सिवाच, अजमेर सावंत, जयभगवान नाजर, भवन लिपिक सतेन्द्र, महेन्द्र माटा व यार्ड मास्टर सुरेन्द्र सहित अनेक कर्मचारी शामिल हुए और अभियान के प्रति उत्साह दिखाया।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सीमित संसाधनों के साथ अधिक उत्पादन के लिए आधुनिक तकनीकों का सहारा जरूरी : प्रो. कम्बोज

बाबा तेरा मेरा रिश्ता पुराना है, नही मुझसे रुठना कह रहा दीवाना है….

आदमपुर : मकान के आगे रेम्प बनाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों के 32 लोगों को नामजद करते हुए पुलिस ने 70 अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज