देश

मेघालय में भाजपा ने मारी बाजी, कोनराड संगमा होंगे CM

शिलॉन्ग,
मेघालय में 21 सीटें जीतकर भी कांग्रेस सत्ता से दूर रह गई और बीजेपी महज 2 विधायकों के साथ सरकार में शामिल होने जा रही है। गैर-कांग्रेसी मोर्चे ने राज्यपाल गंगा प्रसाद के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। बीजेपी (2) , एनपीपी (19), यूडीपी (6), एचएसपीडीपी (2), पीडीएफ (4) और 1 निर्दलीय के साथ 34 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को दिया गया है। राजभवन की ओर से औपचारिकताओं का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन नैशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कोनराड संगमा का मुख्यमंत्री बनना तय है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोनराड मंगलवार को सुबह 10:30 पर शपथ लेंगे।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद कोनराड संगमा ने कहा, ‘हमने 34 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। अगले 2-3 दिन बहुत अहम हैं। मौजूदा सरकार का कार्यकाल 7 मार्च को समाप्त हो रहा है और इससे पहले हर चीज होनी है। कल तक सबकुछ साफ हो जाएगा।’ क्या वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। इस सवाल के जवाब में संगमा ने कहा कि दूसरे दलों ने उनके नेतृत्व में ही सरकार गठन के लिए समर्थन दिया है।

पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे कोनराड के लिए कई दलों को साथ लेकर चलना आसान नहीं होगा। वह भी इस चुनौती से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा, ‘गठबंधन सरकार चलाना आसान नहीं है, लेकिन मुझे विश्वास है कि जो विधायक हमारे साथ हैं वे राज्य और जनता के लिए समर्पित हैं। हम राज्य के विकास के लिए काम करेंगे।’

असम के मंत्री और बीजेपी नेता हेमंत बिस्व शर्मा ने बताया कि राज्य में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास 34 विधायकों का समर्थन है और यह आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।’ उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा, ‘राहुल गांधी ने सरकार गठन के गणित का हिसाब-किताब लगाए बिना पार्टी के 4 वरिष्ठ नेताओं को शिलॉन्ग भेज दिया। मैं उनमें कोई परिपक्वता नहीं देखता हूं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भिवानी से कानपुर जाने वाली कालिंदी एक्‍सप्रेस में GRP के सिपाहियों ने TTE को बेरहमी से पिटा

दलित बीजेपी सांसद का पीएम मोदी पर हमला, कहा- आपकी सरकार ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया

तीन तलाक: आज लोकसभा में पेश होगा विधेयक

Jeewan Aadhar Editor Desk