देश

कश्मीर के पुलवामा में CRPF कैंप पर फिदायीन हमला, 2 जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

पुलवामा,
जम्मू कश्मीर के लैथापोरा CRPF ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला हुआ है। हमले में दो सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीन जवान जख्मी हुए हैं। अभी भी मुठभेड़ जारी है और रुक-रुककर फायरिंग चल रही है।

सीआरपीएफ के जिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमला हुआ है वो चार मंजिला है। बताया जा रहा है कि आतंकी बिल्डिंग के चौथे माले पर ही मौजूद हैं और यहीं से फायरिंग कर रहे हैं। इस बिल्डिंग में सीआरपीएफ सेंटर का एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक है, जहां कंट्रोल रूम भी है। ये भी जानकारी मिली है कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस कैंप पर फिदायीन हमले की स्पेसिफिक चेतावनी दी थी।

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। सूत्रों के अनुसार 3 आतंकवादी कैंप में घुसे हैं। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया है। CRPF कैंप पर रात 2 बजकर 10 मिनट पर आतंकी हमला हुआ। कैंप 185 बटालियन का मुख्यालय भी है।


आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया। उसके बाद लगातार फायरिंग शुरू कर दी। मीडिया को वट्सऐप मेसेज भेजकर जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली। आतंकी संगठन का कहना है कि यह फिदायिन हमला उनके आतंकी कमांडर नूर त्राली की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है।

जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

26 दिसंंबर को मारा गया था नूर

पिछले हफ्ते जम्मू के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जैश कमांडर नूर त्राली को मार गिराया था। सूत्रों के अनुसार सेना को सोमवार को पुलवामा में आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी। सेना ने एसओजी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

नव वर्ष पर पिछले साल भी हुआ हमला
अापको बता दें कि इससे पहले 2016 में भी नए साल के दौरान पाकिस्तान की ओर से आए आतंकियों ने पंजाब को आतंकी हमले से दहला दिया था। राज्य के लोगों पर से नए साल के जश्न का खुमार टूटा नहीं था कि 2 जनवरी को सुबह पठानकोट के एयरफोर्स स्टेशन पर पाकिस्तानी हमले से हड़कंप मच गया था। मुठभेड़ में छह आतंकी मारे गए थे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

शेर के बाद अब विश्व प्रसिद्ध होंगी गीर की गाय, सरकार ने बनाया प्लान

कोरोना: स्मोकिंग करने वाले लोगों में संक्रमण का खतरा कम, स्टडी का दावा

राहुल गांधी बोले कांग्रेस जीती तो ‘मैं बनूंगा प्रधानमंत्री’