पंजाब

अवैध माइनिंग करने वालों पर पुलिस का बड़ा आॅप्रेशन, 4 तस्कर जेसीबी व ट्रैक्टर—ट्राली सहित गिरफ्तार

पातड़ा (अनुप गोयल)
पातड़ा पुलिस ने गांव दुगाल में अवैध माइनिंग का धंधा करने वाले चार तस्करों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उनके पास से मिट्टी का भरी हुई ट्रैक्टर—ट्राली और जेसीबी मशीन पकड़ी गई है। पातड़ा पुलिस और माइनिंग विभाग की टीम ने सांझा ऑपरेशन करके अवैध माइनिंग को पकड़ा है।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नाजायज माइनिंग के धंधे को लेकर सख्त रुख अपनाए हुए हैं और इसको लेकर अफसरों को भी सख्त हिदायत जारी की हुई है। इसके बाद भी नाजायज माइनिंग के धंधे करने वाले बिना किसी खौफ से अपने धंधे को चला रहे हैं। ऐसे बेखौफ तस्करों पर नकेल कसने के लिए पातड़ा पुलिस ने विशेष मुहिम छेड़ी है।
पातडां के डीएसपी रविंद्र खत्री ने बताया कि अवैध माइनिंग को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इन लोगों पर चाहे किसी भी रसूखदार का हाथ हो, इन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। डीएसपी के आदेश के बाद आज पातड़ सदर थाना के इंस्पेक्टर इंद्रपाल सिंह चौहान ने अपनी टीम भेजकर गांव दगा दुगाल में चल रहे नाजायज माइनिंग का धंधे को पकड़ने के लिए भेजा। टीम का नेतृत्व कर रहे ASI सतपाल ने मौके पर जाकर छापा मारा तो वहां पर अवैध माइनिंग चल रही थी। मौके पर टीम ने 4 तस्करों को काबू कर लिया। उनके पास से मिट्टी की भरी ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी मशीन को बरामद किया।
ASI सतपाल ने बताया कि गुरसेवक सिंह दुगाल, गुरविंदर सिंह खनोरी, परविंदर सिंह पटियाला और जरनैल सिंह दुगाल कला को अवैध माइनिंग करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर बिक्रमजीत सिंह के साथ मिलकर की गई थी। उन्होंने बताया कि जिस खेत में यह गोरखधंधा चल रहा था उसके मालिक को अभी मामले में शामिल नहीं किया गया है। मामले की जांच के बाद यदि खेत मालिक की कोई भूमिका मिली तो उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जायेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बीजेपी को सबक सिखाने के लिए समाजवादी पार्टी का दिया साथ—मायावती

पंजाब में अश्लील गानों की रोकथाम के लिए बना ‘सभ्याचार’ आयोग

नशा तस्कारों के लिए फांसी की सजा का प्रस्ताव पास