फतेहाबाद

महिला सिलाई कढ़ाई कोर्स का हुआ समापन

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा जिला में संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान से जिले के बेरोजगार युवाओं-युवतियो के कदम स्वरोजगार की तरफ बढ़ रहे हैं। विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों के तहत युवक-युवती प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वयं का रोजगार स्थापित कर अपने आप को आत्मनिर्भर बना रहे हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

यह जानकारी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक जेएस मल्हान व जाखल खंड के बीडीपीओ नरेन्द्र कुमार ने महिला सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण कोर्स के समापन अवसर पर 35 प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित करने उपरान्त दी। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से आह्वान किया कि वे अच्छे मार्गदर्शन और अपनी कार्य कुशलता से प्रशिक्षण प्राप्त करने उपरान्त इसका लाभ जरूर ले। दूसरे लोगों को भी स्वयं का रोजगार स्थापित करने में मदद करे और उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने बताया कि संस्थान द्वारा अभी तक 137 बैच लगाकर 3158 लोगों को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया है। संस्थान द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को निशुल्क टे्रनिंग दी जा रही है, जिससे बेरोजगार युवक-युवतियां काफी संख्या में भाग ले रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवक-युवतियों को आर्थिक तौर पर लाभ मिल रहा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बिटकॉइन के नाम पर टोहाना के पंकज से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

गीता जयंति महोत्सव:लोगों में नहीं उत्साह, कुर्सियां और स्टाल रही खाली

Jeewan Aadhar Editor Desk

विधायक और थाना प्रभारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk