फतेहाबाद

ग्रुप D में भर्ती युवक ने पहली तनख्वाह की शहीदों के नाम

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
गांव भिरड़ाना के युवक अमित कुमार ने ग्रुप डी की भर्ती के जरिए नौकरी पाने के बाद नौकरी से मिली अपनी पहली सेलरी को पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के लिए शहीद सैनिक राहत कोष में जमा करवाई है। युवक ने अपनी सैलरी के 20 हजार 85 रुपये सहित कुल 21 हजार रुपये की राशि भूना के ओरिएंटल बैंक के माध्यम से शहीदों के राहत कोष में राशि जमा करवाई।
बैंक में राशि जमा करवाने पहुंचे युवक अमित कुमार ने बताया कि उसकी इच्छा थी कि वह अपनी नौकरी की पहली तनख्वाह किसी अच्छे कार्य के लिए डोनेट करे। इसलिए उसने अपने गुरू और भूना के ओरिएंटल बैंक के मैनेजर सुनील कुमार से विचार-विमर्श किया तो उसे पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के लिए राशि डोनेट करने का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। सैनिक हमेशा हमारी सुरक्षा के लिए 24 घंटे बॉर्डर पर तैनात रहते हैं और हर तरह से हमारे के लिए तत्पर रहते हैं तो ऐसे में हमारी भी ड्यूटी है कि सैनिकों के लिए हमें भी कुछ ना कुछ करना चाहिए। अमित ने बताया कि ऐसे में मैंने अपनी पहली तनख्वाह की राशि सैनिकों के लिए शहीद राहत कोष में जमा करवाई है।
अमित ने बताया कि वह फिलहाल फतेहाबाद के गांव पालसर में शिक्षा विभाग में कार्यरत है। वहीं बैंक के मैनेजर सुनील कुमार ने बताया कि कुछ लड़के उनके पास बैच में पढ़ते थे जिनमें से ग्रुप डी में सेलेक्ट हुए भिरड़ाना के अमित कुमार ने अपनी पहली तनख्वाह को डोनेट करने की इच्छा जताई। मैंने उसे शहीदों के लिए राशि डोनेट का सुझाव दिया जिसे अमित ने अच्छा मानते हुए हमारे बैंक के जरिए पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के लिए अपनी पहली तनख्वाह की राशि सहित कुल 21 हजार रुपये शहीद सैनिक राहत कोष में जमा करवाए हैं।
युवक अमित की तारीफ करते हुए बैंक मैनेजर सुनील कुमार ने कहा कि इस तरह के युवाओं की सोच और ऐसे युवाओं की आज देश को जरूरत हैं और ऐसी सोच से ही देश आगे बढ़ता है।

Related posts

पिता और भाई बने भेड़िया, बच्ची को बनाया अपनी हवस का शिकार

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपाईयों पर खूब गरजे कांग्रेसी, पीएम का जलाया पुतला

लोन के नाम पर पैसे लेकर फाइनेंस कंपनी हुई फरार