हिसार

ग्रामीण विकास पर विशेष ध्यान दे रही सरकार : सोनाली

हिसार,
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह फोगाट ने कहा है कि केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण विकास पर विशेष ध्यान दे रही है ताकि गांव व शहर की दूरी को पाटा जा सके। उन्होंने कहा कि अगले डेढ़ वर्ष में नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांवों के विकास के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात हुई है और उन्होंने इस तरफ विशेष ध्यान देने का आश्वासन दिया है।
सोनाली सिंह यहां के लोक निर्माण विश्राम गृह में नलवा हलका के गांवों के सरपंचों को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने सरपंचों से उनके गांवों की विकास योजनाओं व लंबित कार्यों की जानकारी ली वहीं विशेष जरूरतें जानी ताकि गांव के हिसाब से क्षेत्र का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी गांव का विकास या कोई विशेष योजना धनाभाव के कारण रूकी हुई है तो सरकार एवं अधिकारियों से मिलकर उसका समाधान किया जाएगा। हाल ही में मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात के दौरान उन्होंने नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांवों के विकास पर विशेष रूप से ध्यान देने की मांग की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने सरपंचों से बातचीत करने व लंबित कार्यों की जानकारी लेने के निर्देष दिये थे। उन्होंने सरपंचों से कहा कि सरकार व अधिकारियों के सामने हम अपनी समस्या रखकर ही उसका निदान करवा सकते हैं। ऐसे में हमें समस्या या मांग रखने में झिझक नहीं करनी चाहिए।
सोनाली सिंह ने कहा कि नलवा हलका उनका परिवार है और इसके विकास के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगी। हलके के प्रति अपनी जिम्मेवारी को वे भलीभांति समझती है जिस कारण उन्होंने दो सप्ताह पानी की मांग पर धरने पर बैठे किसानों के प्रतिनिधिमंडल की केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करवाई वहीं चौधरीवास व मुकलान में ओवरब्रिज या अंडरपास के लिए भी श्री गडकरी से बातचीत की। इसके अलावा भी वे हलके की जनता की समस्या प्रदेश के मुख्यमंत्री, संबंधित मंत्रियों व प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष उठाती रहती है ताकि यह हलका विकास में पीछे न रहें।
इस अवसर पर देवा गांव के सरपंच सतबीर सिंह, हरिता के सरपंच ईश्वर सिंह, तलवंडी रूक्का के सरपंच जगदीश, पंच विक्रम सिंह, डाया के सरपंच बलजीत, भर्री के सरपंच सुरेश, भेरियां के सरपंच प्रतिनिधि सुरजीत, चिड़ौद के सरपंच सुरेश, चौधरीवास के सरपंच भूपेन्द्र व दुबेटा के सरपंच सरपंच संजय कुमार सहित अन्य ने अपने-अपने गांवों की समस्याएं रखी और विभिन्न विकास कार्यों के लिए ग्रांट देने की मांग रखी। इसके अलावा इस अवसर पर अनंतदीप, सत्यवान कड़वासरा, भरत सिंह सिहाग तथा पार्टी के नेता श्रीकुमार शर्मा, मोहरसिंह झाझडिय़ा, जयपाल श्योराण, सोनू, मोनू कटेवा, सुभाष पचार, तेलूराम व बलजीत दुबेटा सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आक्रोश रैली में कर्मचारी करेंगे शिरकत

राहुल गांधी के आशीर्वाद से सीएम बन स्वर्णिम दौर लाएंगे कुलदीप-रेनुका बिश्नोई

होम क्वारेंटाइन में रखे व्यक्ति यदि घर से बाहर घूमते मिले तो उनके खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : उपायुक्त