जींद हरियाणा

प्रदेश सरकार व्यापारी और किसानों में खाई खोदने का कर रही है प्रयास—बजरंग दास गर्ग

जींद,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने व्यापारियों की समस्या सुनने के उपरान्त पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में पत्रकार सम्मलेन में कहा कि हरियाणा सरकार पूरी तरह व्यापारी व किसान विरोधी है। इस राज में लगातार व्यापार व उद्योग पिछड़ता जा रहा है। जिसके कारण आज व्यापारी बर्बादी के कगार पर है।

हरियाणा सरकार की 15 दिन पहले की घोषणा के बावजूद भी सरसों की खरीद मंडी के आढ़तियों के माध्यम से नहीं हो रही। किसान अपनी सरसों को बेचने के लिए सरकारी एजेंसियों में धक्के खा रहा है। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार मंडियों से आढ़तियों का व्यापार खत्म करने पर तुली हुई है। कभी किसान की फसल ऑनलाइन खरीदने की बात करना व आढ़तियों को बिचोलिया कह कर व्यापारियों का अपमान कर रही है। इसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

सरकार अपने निजी स्वार्थ के लिए किसान व व्यापारियों में टकराव करवाकर व्यापारी व किसान को बर्बाद करने में लगी हुई है जबकि किसान व व्यापारियों का सदियों से पारिवारिक संबंध है जिसे किसी कीमत पर टूटने नहीं दिया जाएगा। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार किसान की फसल बार-बार ऑनलाइन खरीदने की बात करके किसानों को परेशान कर रही है। जबकि किसान की फसल खुले बाजार में बिकने से किसानों को अपनी फसल के पूरे भाव मिलते हैं और ऑनलाइन फसल बिकने से किसान को फसल के कम भाव मिलेंगे। किसान पूरी तरह सरकार व अफसरों के चंगुल में फंस जाएगा क्योंकि किसान को ऑनलाइन की कोई जानकारी तक नहीं है।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार ने 1 जुलाई 2017 से हर चीजों पर अनाप-शनाप जीएसटी लगाकर देश के किसान, कर्मचारी, मजदूर, व्यापारी व आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। भारत देश आजाद होने के बाद से कभी भी कपड़ा, आटा, खाद, चीनी आदि जरूरत के सामान पर कभी कोई टैक्स नहीं लगा। इस सरकार ने गरीब का तन ढ़कने का कपड़ा व चाय की मिठास चीनी पर टैक्स लगा कर गरीब जनता के साथ खिलवाड़ किया है। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि जीएसटी टैक्स प्रणाली में टैक्स की दरें कम करके अधिकतम 2 स्लैब 12 व 18 प्रतिशत करने की बात कही थी। मगर कई महीने बीतने के बावजूद भी अभी तक टैक्स में स्लैब व टैक्स की दरें कम नहीं की गई। जिन वस्तुओं पर वेट कर 5 व 12.5 प्रतिशत था उसे बढ़ाकर जीएसटी में 28 व 18 प्रतिशत कर दिया गया है।

जिस पेट्रोल और डीजल पर 57 प्रतिशत टैक्स है उसे कम करके अभी तक जीएसटी के दायरे में नहीं लाया गया जो देश की जनता के साथ बहुत बड़ी ज़्यादती है। यहा तक की सरकारी अधिकारी अपने निजी स्वार्थ में व्यापारियों का माल रास्ते में रोक-रोक कर नाजायज तंग कर रहे है और सरकारी अधिकारी दुकानों में जा जाकर भी व्यापारियों से पैसे ऐठने का काम के रहे है। श्री गर्ग ने केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह देश के व्यापारी, किसान, कर्मचारी, मजदूर व आम जनता के हित में जीएसटी में पूरी तरह सरलीकरण करके टैक्स की दरें कम की जाए व हर अनाज की खरीद व फसल का भुगतान मंडी आढ़तियों के माध्यम से किया जाए और जो अफसर अपने निजी स्वार्थ के लिए व्यापारियों को नाजायज तंग करते है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कारवाही की जाए ताकि देश के व्यापारी व आम जनता को राहत मिल सके।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने महावीर कंप्यूटर को हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल का जिला प्रधान नियुक्त किया। इस बैठक में व्यापार मंडल के शहरी प्रधान ईश्वर बंसल, जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर, प्रदेश प्रचार सचिव राजकुमार गोयल,उप प्रधान राधेश्याम बिंदल, महासचिव कृष्ण परुथी,सचिव सुरेश गर्ग, बर्तन एसो. प्रधान जितेंद्र जैन, घी—चीनी एसो.उप प्रधान ओम प्रकाश, प्रधान रघुवीर गोयल, हांसी रोड प्रधान रमेश, साड़ी एसो. प्रधान सावर गर्ग, नवजीत जैन, रामफल फौजी, राजेंद्र जैन, सुबे सिंह,राजेंद्र प्रसाद, मदन लाल सैनी, जैन समाज प्रधान नवनीत जैन, रजनीश जैन, अनिल जैन, ताराचंद आदि व्यापारी प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पुरूष प्रदान समाज को अपनी सोच बदलनी होगी—कविता जैन

सीएम के बयान पर गेस्ट टीचरों में रोष, आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

Jeewan Aadhar Editor Desk

डंपर की चपेट मेंं आया परिवार, पति की मौत और मां—बेटा गंभीर रुप से घायल