हिसार

आदमपुर के सरकारी अस्पताल में मिलने लगी नर्सरी की सुविधा

आदमपुर (अग्रवाल)
स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आदमपुर और इसके आस-पास के ग्रामीण इलाके के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा के लगातार प्रयासोंं के बाद आदमपुर मंडी के सामान्य अस्पताल में बने जच्चा बच्चा घर में अब नर्सरी की भी सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। अस्पताल में बेबी वॉर्डनर बना कर उसमें 4 मशीनों की सुविधा मुहैया करवाई गई है, इसके अलावा विशेष चिकित्सक डॉ. रविंद्र की भी नियुक्ति हो गई है। अस्पताल की नर्सरी में पहली बार एक बच्चे को भी दाखिल किया गया है। आपकों बता दें कि राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने अस्पताल के नवीनीकरण और स्टॉफ की कमीं को दूर करने के लिए लगातार प्रयास किया था। फिलहाल अस्पताल की ईमारत का नवीनीकरण हो चुका है, इसके अलावा चिकित्सकों की भी नियुक्तियां हो गई है। ऐसे में आदमपुर मंडी और इसके आस-पास के तमाम इलाके के लोगों को इसका फायदा होगा।

अस्पताल में नर्सरी शुरू- डॉ. द्वारका नाथ
अस्पताल के एसएमओ डॉ. द्वारका नाथ का कहना है कि अस्पताल में नर्सरी की सुविधा शुरू हो गई है। प्रि-मिच्योर बच्चे और बीमार नवजात का ईलाज अब आदमपुर मंडी के अस्पताल में ही हो पाएगा। गांव के अस्पताल में अन्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही है।

ग्रामीण आंचल को फायदा- सरपंच
मंडी आदमपुर के सरपंच सुभाष अग्रवाल का कहना है कि अस्पताल में नर्सरी की सुविधा मिलने से ग्रामीण आंचल को लाभ होगा। अभी तक यहां से या तो रेफर किया जाता था, या फिर किसी निजी अस्पताल का मरीज रूख करता था। राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा के प्रयासों से अस्पताल में तमाम सुविधाएं मिलने लगी है।

लोग भी जिम्मेवारियां समझे- राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रा
राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके, इसके लिए उन्होंने लगातार प्रयास किए है। उन्होंने कहा कि लोगों को भी अपनी जिम्मेवारियां समझनी चाहिए और अस्पताल में आकर सरकार द्वारा चलाई गई स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाना चाहिए।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दुल्हन का मेकअप पड़ा सैलून संचालिका को भारी, हुई कोरोना संक्रमित

Jeewan Aadhar Editor Desk

जिंदल स्टेनलेस प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

VIDEO मैनेजर के गले पर पिस्तौल लगाकर बैंक में लूट, लुटेरे बुलेट से फरार

Jeewan Aadhar Editor Desk