हिसार

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ देगा जीएम कार्यालय के समक्ष धरना

दो सप्ताह बाद भी 16 सूत्री मांगपत्र पर कार्यवाही न करने का आरोप

डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया निर्णय

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ की डिपो कमेटी ने महाप्रबंधक पर कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। डिपो कमेटी ने जीएम के रवैये पर रोष जताते हुए मांगों व समस्याओं का समाधान न होने की हालत में आगामी पांच जनवरी को महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष एक दिन का सांकेतिक धरना देने का ऐलान किया है।
इस संबंध में हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ की डिपो कमेटी की बैठक प्रधान रामसिंह बिश्नोई की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं पर चर्चा की गई। प्रधान रामसिंह बिश्नोई ने कहा कि संगठन ने गत 7 दिसम्बर को कर्मचारियों की विभिन्न मांगों व समस्याओं का ज्ञापन महाप्रबंधक को सौंपा था। महाप्रबंधक ने दो सप्ताह का समय मांगते हुए मांगों एवं समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक 16 सूत्री मांगपत्र की कोई मांग पूरी नहीं हुई है, जिससे कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि कर्मशाला के कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान के तहत एसीपी देने, डी ग्रुप के कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वाशिंग अलाऊंस देने, चालकों व परिचालकों से नई ओवरटाइम पॉलिसी के तहत ड्यूटी लेने तथा सीनियर-जूनियर के नाम पर कर्मचारियों को तबादले या समायोजन के नाम पर परेशान करना बंद करने जैसी प्रमुख मांगों का तत्काल समाधान की आवश्यकता थी।
रामसिंह बिश्नोई ने कहा कि कर्मशाला कर्मचारियों को लंबे समय से तकनीकी वेतनमान के तहत एसीपी स्केल का मामला अधर में लटका हुआ है जिस कारण कर्मचारियों को काफी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। कर्मचारियों को तुरंत लाभ प्रदान किया जाना चाहिए लेकिन इस मामले को बेवजह लटकाया जा रहा है। कर्मचारियों से ड्यूटी लेना प्रशासन का काम है लेकिन कुछ संगठनों द्वारा हस्तक्षेप करके सरकारी कार्य में बाधा डालने व कर्मचारियों को परेशान करने जैसा काम किया जा रहा है, जो उचित नहीं है। यदि प्रशासन इस तरह किसी के दबाव में कर्मचारियों को परेशान करेगा तो हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ इसका पुरजोर विरोध करेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि महाप्रबंधक द्वारा मांगी गई समय सीमा समाप्त होने के बावजूद 16 सूत्री मांगपत्र पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। ऐसे में हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ की डिपो कमेटी की ओर से पांच जनवरी को महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। इसके बाद भी यदि मांगपत्र पर कार्यवाही नहीं हुई तो आंदोलन और तेज किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी महाप्रबंधक व अन्य अधिकारियों की होगी।
बैठक में प्रधान रामसिंह बिश्नोई के अलावा उप प्रधान सुरेश मलिक, सचिव जोगेन्द्र पंघाल, मनीष राजली, अनिल घिराय, कर्मशाला प्रधान सतपाल डाबला, कमल निंबल, सुनील खरकड़ी, दर्शन जांगड़ा, नरेन्द्र सोनी, सुदर्शन, संतकुमार, प्रवीण, पवन शर्मा मिरान, विजेन्द्र शर्मा, कृष्ण सैनी व दलीप सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य भी उपस्थित थे।

Related posts

गुजवि के विद्यार्थियों का जयपुर की कंपनी में चयन

किसान सभा का उपायुक्त कार्यालय के समक्ष बेमियादी धरना सातवें दिन भी जारी

आदमपुर में कोरोना कहर : स्वास्थ विभाग ने 5 लोगों की मौत की पुष्टि की