देश

वेतन कम होने से नहीं हो रही विधायक की शादी, वेतन बढ़ाने की मांग की

नई दिल्ली,
दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने विधायकों की सैलरी बढ़ाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के विधायकों की सैलरी 12 हजार है, जबकि सैलरी 2 से 2.5 लाख होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सैलरी कम होने के कारण विधायकों की शादी भी नहीं हो पा रही है।
उन्होंने कहा कि सैलरी इतनी कम है कि घर चलाना मुमकिन नहीं है। शादीशुदा विधायकों के बच्चे हुए हैं, खर्चे बढ़ रहे हैं। वहीं जिन विधायकों की शादी नहीं हुई, उनके लिए रिश्ते नहीं आ रहे हैं। विपक्ष के साथियों को राय रखनी चाहिए और बताएं गृह मंत्री के पास कब चलेंगे।
वहीं बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने कहा, ‘हम इस प्रस्ताव के साथ हैं। मुख्यमंत्री को इस पर सकारात्मक कार्य करना चाहिए। विधायकों की सैलरी कम होने की वजह से शादी नहीं हो रही है। वेतन बढ़ना चाहिए, जिससे शादी हो।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘मेरा प्रस्ताव है कि सदन इस मुद्दे पर कमेटी बनाए। 6 सदस्य कमेटी बने जो गृहमंत्री से मिलेगी। बता दें कि कि इस कमेटी में मनीष सिसोदिया हेड करेंगे। 3 ‘आप’ विधायक सौरव, संजीव, प्रवीण और बाकी 2 बीजेपी विधायक सिरसा, ओपी शर्मा कमेटी में रहेंगे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जम्मू-कश्मीर: कश्मीर में पहला आत्मघाती हमला, समाने आई बड़ी जानकारियां

Jeewan Aadhar Editor Desk

सड़क हादसे में पावर लिफ्टर सक्षम यादव की मौत

नरसिम्हा राव : रातों—रात बदल दी भारत की तस्वीर

Jeewan Aadhar Editor Desk