खेल दुनिया

CWG में भारत को तीसरा गोल्ड, वेटलिफ्टिंग में सतीश शिवलिंगम ने जीता गोल्ड

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया),
गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के तीसरे दिन वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने पुरुषों की 77 किलोग्राम की कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया। कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा। उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी। इसके साथ ही भारत के तीन गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल पांच मेडल हो गए हैं। भारत ने यह सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते हैं। इसके साथ ही भारत पदक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। ऐसे में भारतीय एथलीटों से उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं। कॉमनवेल्थ खेलों के तीसरे दिन (7अप्रैल) भारतीय एथलीट कैसा प्रदर्शन करते हैं। इस पर हर किसी की नजरें टिकी हैं।

भारत की महिला टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में
भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने मलेशिया को 3-0 से शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल के पहले मुकाबले में मनिका बत्रा ने अपना मुकाबला 11-0.11-7,11-7 से जीता और 1-0 की लीड ली। इसके बाद मधूरिका पाटकर ने केन लिन को 7-11.11-9,11-9,11-3 से हरा कर 2-0 की लीड ली। फिर तीसरे डबल्स मुकाबले में मोमा दास और मधूरिका पाटकर की जोड़ी ने एइ जिन ती और यिंग हो की जोड़ी को 11-8, 10-12, 11-8, 11-7 से शिकस्त दे भारत का स्कोर 3-0 कर दिया।

स्विमिंग

भारत के श्रीहरि नटराज 50 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में पहुंच गए है। उन्होंने 26.47 का समय निकाला। वो अपनी हीट में तीसरे नंबर पर रहे। मैन्स 200 मीटर बटरफ्लाई में भारत के साजन प्रकाश पांचवें स्थान पर रहे। लेकिन 100 मीटर तक पांचवे स्थान पर पहुंचे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पाक विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही पोती, मुंह धोकर पूरा किया भाषण

मोदी बने दुनिया के नम्बर वन नेता, डॉनल्ड ट्रंप 8वें नम्बर पर

भारत करेगा पाकिस्तान के बच्चे का इलाज