हिसार

डार्क जोन में उद्योग लगाने पर सरकार देगी विशेष छूट—कैप्टन अभिमन्यु

नारनौंद,
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि नारनौंद जैसे डार्क जोन में निजी उद्योगों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा ताकि ऐसे क्षेत्रों का प्राथमिकता के आधार पर विकास किया जा सके। यह बात कैप्टन अभिमन्यु ने आज गांव खेड़ी चौपटा में नारनौंद रोड पर एक आयल मिल व धर्म काटा का उद्घाटन अवसर पर कही। उन्होंने ऑयल मिल का निरीक्षण किया और यहां स्थापित की गई मशीनों व उपकरणों का अवलोकन किया

मुख्यबिंदू
नारनौंद जैसे डार्क जोन में दिया जाएगा निजी उद्योगों को बढ़ावा
सात साल तक मिलेगी जीएसटी से छूट
बिजली भी मिलेगी 2 रुपये सस्ती

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा सरकार डार्क जोन के तहत आने वाले पिछड़े क्षेत्रों को विकसित करने के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि डार्क जोन घोषित हो चुके क्षेत्रों में निजी उद्योग विकसित करने के लिए विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है तथा ऐसे उद्योगों को सरकार द्वारा विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि ऐसे पिछड़े क्षेत्रों में लगाए जा रहे उद्योगों को मिलने वाली बिजली में 2 रुपये प्रति यूनिट की रियायत दी जाएगी। इसके अलावा ऐसे उद्योगों को 7 साल तक जीएसटी से भी छूट प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए भी सरकार विशेष अनुदान देती है। सामान्य वर्ग के श्रमिक को सरकार 30000 रुपये तथा अनुसूचित जाति व जनजाति के प्रति श्रमिक के लिए उद्योग को 35000 रुपये की दर से अनुदान दिया जाएगा।
इससे पहले ग्रामीणों ने फूलमालाओं के साथ वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का जोरदार स्वागत किया। नंबरदार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आजाद सिंह नंबरदार ने पगड़ी पहनाकर वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का अभिनंदन किया। कैप्टन अभिमन्यु ने हवन यज्ञ में आहुति भी डाली।
इस अवसर पर पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, मिल मालिक कुलदीप, भाजपा नेता अजय सिंधु, सत्यपाल श्योराण, सत्ता चेयरमैन, सतपाल मल्हान, बलराज लोहान, राजेंद्र लांबा, रामस्वरूप डाटा, वीरेंद्र सिंधु, सुरेश एमसी, जीता सिंधु, जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. साहिब राम गोदारा, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधु, चांदीराम, कपिल गुराना, आजाद शर्मा, डॉ. पांडे, नरेश वर्मा व कमलेश सिहाग सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

15 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

ई दिशा केंद्र का महापौर ने किया औचक निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए एचएयू स्थित एबिक में बेकरी व कान्फेंशनरी यूनिट स्थापित

Jeewan Aadhar Editor Desk