हिसार

आदमपुर मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हुई

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर की अनाज मंडी में मंगलवार से गेहूं की खरीद का कार्य विधिवत रूप से शुरू हुआ। गेहूं खरीद के शुभारंभ पर आढ़तियों व व्यापारियों ने मिठाई बांटी। पिछले कई दिनों से कटाई के बाद किसान अपनी फसल मंडी में लेकर आ रहे थे। लेकिन नमी के चलते खरीद कार्य शुरू नही हो पाया था। दोपहर को मंडी के व्यापारी, कमेटी के अधिकारियों के साथ फूड इंस्पैक्टर रणवीर सिंह आदि ने बोली का कार्य शुरू करवाया।
सचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि सप्ताह में 5 दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को खाद्य आपूर्ति विभाग तथा सोमवार को हैफेड गेहूं के खरीद कार्य करेगी जबकि अग्रोहा में हैफेड गेहूं खरीदेगी। खरीद कार्य शुरू हो जाने के बाद किसानों व व्यापारियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही आने दी जाएगी। सचिव ने किसानों को हिदायत दी कि वे गेहूं को अच्छी तरह साफ व सुखाकर लाये। जिससे खरीद कार्य में कोई व्यवधान न आये।
खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक ने बताया कि नमी के चलते पहले दिन ज्यादा खरीद नही हो पाई है लेकिन विभाग ने जो 6 हजार 975 क्विंटल गेहूं खरीदी, उसका किसानों को 1735 रुपए के समर्थन मूल्य के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। पहले दिन गेहूं की अनेक ढेरियों में नमी की मात्रा पाई गई।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भगवान श्रीकृष्ण जी ने कंस का वध करके बुराई का अंत किया : गर्ग

क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे एक काेराेना पॉजिटिव रोगी का आरोप— दिया गया एक्सपायरी डेट का ओआरएस

फसल अवशेष किसानों के लिए सोना, मशीनों से करें उचित प्रबंधन : समर सिंह