रोहतक हरियाणा

मदीना में गेहूं की फसल में लगी आग, स्कूली बच्चों ने साहस दिखाकर पाया आग पर काबू

रोहतक,
गांव मदीना में गेहूं की फसल में आग लगने से दर्जनों किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है। मौके पर केवल एक फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने के कारण आग पर काबू पाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
जानकारी के मुताबिक, गांव मदीना में गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग गई। तेज हवा के चलते आग लगातार फैलने लगी। ग्रामीणों नेे फायर बिग्रेड को फोन किया लेकिन केवल एक फायर बिग्रेड पहुंचने के कारण आग काबू में नहीं आ पाई। इसके बाद एक निजी स्कूल के स्टाफ और बच्चों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने के लिए प्रयास आरंभ कर दिए। दर्जनों ट्रैक्टरों की मदद से आग पर चौतरफा पानी बरसाया गया ताकि आग को आगे फैलने से रोका जा सके।
बाद में आसपास के गांवों से भी ट्रैक्टर और किसानों को मदद के लिए बुलाया गया। आग इतनी अधिक भयंकर थी कि अजायब व भराण के गांव के खेतों पर भी खतरा मंडराने लगा। सैंकड़ों किसानों, स्कूली बच्चों ने ट्रैक्टरों की मदद से आग पर बड़ी मशक्त के बाद काबू पाया। प्राथमिक तौर पर आग से सैंकड़ों एकड़ जमीन में खड़ी गेहूं के राख होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आईआईएम संस्थान के निदेशक डा.धीरज शर्मा पर यौन शोषण का मामला दर्ज

चैकिंग अभियान के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर, पूछताछ के दौरान कबूली चोरी की अन्य वारदात

हुड्डा ने अमित शाह को दिया जवाब, हरियाणा की जनता जुमले सुनने में नहीं करती विश्वास

Jeewan Aadhar Editor Desk