गुरुग्राम देश हरियाणा

जेसिका लाल की बहन ने 19 साल बाद हत्यारे मनु शर्मा को किया माफ

गुरुग्राम,
मॉडल जेसिका लाल की हत्या के चर्चित मामले में मौत के करीब 19 साल बाद उनकी बहन सबरीना लाल ने कहा है कि उन्होंने हत्यारे मनु शर्मा उर्फ सिद्धार्थ वशिष्ठ को माफ कर दिया है। उन्होंने तिहाड जेल को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें मनु शर्मा के जेल से छोड़े जाने पर कोई दिक्कत नहीं है। मनु जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।
जेसिका की बहन ने लिखा कि उन्हें बताया गया है कि मनु बीते वक्त में चैरिटी और कैदियों की मदद के लिए जेल में अच्छा काम कर रहा है और उन्हें लगता है कि ये बदलाव की तस्वीर है। पिछले महीने सेंट्रल जेल नं.2 के वेलफेयर ऑफिसर के पत्र का जवाब देते हुए सबरीना ने लिखा है, चूंकि उसने 15 साल की सजा काट ली है, इसलिए मुझे उसके जेल से छोड़े जाने पर कोई ऐतराज नहीं है। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सबरीना ने कहा है कि मैं इसे भूलकर आगे बढ़ रही हूं। मैं अपनी जिंदगी पर काम करना चाहती हूं। मैं और कोई गुस्सा या दुख नहीं रखना चाहती। मुझे नहीं लगता कि अब और कुछ करना चाहिए।

सबरीना ने विक्टिम वेलफेयर फंड से आर्थिक सहायता लेने से इनकार कर दिया और कहा कि ये उन्हें दिया जाए जिन्हें इसकी अधिक जरूरत है। मनु शर्मा 15 साल जेल में रह चुके हैं। पिछले छह महीने से वह ओपन जेल में हैं। वे ‘अच्छे काम, अनुशासन और आचरण’ में रहने की वजह से 5 साल की छूट की मांग कर सकते हैं।
दिसंबर 2006 में दिल्ली हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट का आदेश पलटकर 1999 में हुई हत्या के मामले में मनु शर्मा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इस मामले पर देश पर में प्रदर्शन हुए थे और इंसाफ की मांग की गई थी। दिल्ली के एक रेस्त्रां में 29 अप्रैल 1999 की रात को जेसिका की हत्या कर दी गई थी जब उन्होंने शराब परोसने से मना कर दिया था।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

किसान बिचौलियों से बचें और अपनी पैदावार की मार्केटिंग स्वयं करें—धनखड़

Jeewan Aadhar Editor Desk

नरसिम्हा राव : रातों—रात बदल दी भारत की तस्वीर

Jeewan Aadhar Editor Desk

बस—कार में टक्कर, कार सवार 5 लोग जिंदा जले, बस के लगी आग

Jeewan Aadhar Editor Desk