उत्तर प्रदेश

बैंक के ATM से निकले ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ के 500 के चूरन वाले नोट

बरेली,
उत्तर प्रदेश के बरेली में यूनाइटेड बैंक के एटीएम से चूरन वाले नोट निकलने का मामला सामने आया है। एक के बाद एक चूरन वाले नोट निकलने से लोगों में खलबली मच गई। जानकारी के मुताबिक, एटीएम पर कोई गार्ड भी नहीं था। इस मामले में बैंक प्रबंधन ने एटीएम में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है। मामला, सुभाषनगर के यूनाइटेड बैंक के एटीएम का है। ग्राहक अब ये नोट बैंक को वापस करने की प्रक्रिया में उलझ गए हैं।


कई लोगों के निकले चूरन वाले नोट
बरेली में सुभाष नगर की खन्ना बिल्डिंग के पास यूनाइटेड बैंक केे एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया। जानकारी के मुताबिक, रविवार (22 अप्रैल) को कई लोगों ने बारी-बारी से एटीएम से रुपए निकाले। धारकों की निकली हुई धनराशि में कुछ नोट चूरन वाले निकले।

नोट पर लिखा है ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’
जानकारी के मुताबिक, नोट पर लिखा है, ‘धारक को 500 कूपन अदा करने का वचन देता हूं।’ 500 के इन नोटों पर किसी में ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा था तो किसी पर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा हुआ था। इस पर एक ओर चूरन लिखा हुआ था।

कुछ दिन से बढ़ी है कैश की किल्लत
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिन से देश के कई राज्यों में कैश की किल्लत चल रही है। एटीएम में कैश नहीं होने की वजह से लोगों को इधर उधर भटकना पड़ रहा है।

गड़बड़ी की होगी जांच: बैंक ब्रांच मैनेजर
यूनाइटेड बैंक के ब्रांच मैनेजर ने कहा कि बैंक की तरफ से एक-एक नोट जांच परख के दिया जाता है, इसके बाद भी अगर इस तरह की गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच कराई जाएंगी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कानपुर : 8 पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम में विकास दुबे की दरिंदगी आई सामने

Jeewan Aadhar Editor Desk

शव घर तक पहुंचाने के लिए ऐंबुलेंस चालकों ने मांगी रिश्वत

भाई की फीस माफ करवाने गई युवती से कथित रेप, पुलिस जुटी मामले की जांच में

Jeewan Aadhar Editor Desk