फतेहाबाद

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बिगड़े बोल..बोले—सरपंच सोशल साइट चलाकर मां—बहन…तो लेपटॉप चलाने में क्या दिक्कत

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर शहर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि के रुप में शिरकत की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते समय उनके बोल बिगड़ गए। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि प्रदेशभर के सरपंच ई—पंचायत का विरोध कर रहे है तो सरकार इसे वापिस क्यों नहीं लेती..इस पर उन्होंने बिगड़े बोल बोलते हुए कहा ‘जब सरपंच मोबाइल चला सकता है और सोशल साइट पर किसी की मां बहन…. तो लैपटॉप चलाने में सरपंच को क्या दिक्कत है।’ उन्होंने कहा कि ई—पंचायत प्रणाली से प्रदेश की पंचायतों में पारदर्शिता आएगी, यही कारण है कि सरकार की ओर से इसे लागू करने का प्रयास किया गया।

इनेलो व बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन को बेमेल बताते हुए उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि दोनों दलों का पूर्व में भी गठबंधन हुआ था, परन्तु दोनों दलों के अहंकार के आगे यह गठबंधन टीक नहीं पाया। उन्होंने कहा कि ताजा गठबंधन का भी यही नतीजा होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इनेलो व बसपा का वोट बैंक एक-दूसरे को ट्रांसफर हो नहीं सकता, इसलिए इस गठबंधन को कोई भविष्य नहीं है।

एक सवाल के जवाब में इस्पात मंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्क्रैप कारखाना खोला जाएगा। संसद में मोटर व्हीकल एक्ट संशोधन बिल लंबित है, इस बिल के पारित हो जाने के बाद 15 साल से अधिक मॉडल की गाडियां सडक पर नहीं चल पाएगी। उन्होंने कहा कि इस्पात मंत्रालय 15 साल पुरानी गाडियों का मार्केट रेट से 15 प्रतिशत अधिक कीमत देकर खरीदेगा।

इससे पहले सरपंच एसोसिएशन, चैकीदार एसोसिएशन व अन्य कई संगठनों ने केंद्रीय मंत्री को पगड़ी पहनाकर और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य रिटायर्ड जनरल डीपी वत्स और अनुसूचित जाति एवं वित्त विकास निगम की चेयरपर्सन श्रीमति सुनीता दुग्गल भी मौजूद थी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जिला में 3 सरपंच व 14 पंच पद के लिए उप चुनाव 2 सितंबर को

अनिल विज के आदेश हुए हवाई, फाइलों में घुम रही है नेत्र जांच कैंप योजना

भगवान बुद्ध के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत : रेखा शाक्य

Jeewan Aadhar Editor Desk