फतेहाबाद

व्यपारियों ने लगा दिया अनाज मंडी को ताला, सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

फतेहाबाद (साहिल रूखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

हरियाणा सरकार ने गेहूं के पैसे सीधे किसानों के बैंक खातों में भेजने का निर्णय लिया है। इसके खिलाफ अनाज मंडी के व्यापारियों व मजदूरों ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान अनाज मंडी के सभी गेट बंद कर दिए गए और मार्केट कमेटी कार्यालय में धरना लगाया गया।

व्यापारियों का कहना है कि मनोहर सरकार ने उनसे आॅनलाइन पेमेंट सिस्टम को लागू करने के लिए 1 साल का समय मांगा था। लेकिन अब गेहूं के सीजन के बीच सरकार द्वारा पेमेंट किसानों के खाते में भेजे जाने के निर्णय से व्यापारी और मजदूर बर्बाद होने की कगार पर आ गए है। उन्होेंने कहा कि किसानों के खातों में यदि गेहूं की पेमेंट सीधे जायेगी तो किसानों की तरफ उनकी पिछली बकाया राशि पूरी तरह से डूब जायेगी। व्यापारियों का कहना है कि यदि सरकार ने जल्द अपनी नीति को नहीं बदला तो अनाज मंडी को अनिश्चितकालिन के लिए बंद कर दिया जायेगा।

वहीं मार्केट कमेटी के चैयरमेन ने कहा कि वे व्यापारियों की बात सरकार तक पहुंचायेेंगे। उन्होंने कहा कि व्यापारियों और किसानों को किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जायेगी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

तीन दिनों तक युवक को बंधक बनाकर पीटा, गले में जूता बांध तस्वीर सोशल मीडिया पर की वायरल

धोखाधड़ी मामले में पकड़े गए युवक के पास मिला 2 किलो सोना व 67 लाख रुपए की नगदी

जाबतेवाला से नाबालिग छ़ात्रा का अपहरण