हिसार

किसानों से लिया गेहूं..सरकार से पैसे मिलते ही फर्म के मालिक हुए फरार..लाखों रुपए की देनदारी है फर्म पर

आदमपुर (अग्रवाल)
अनाजमंडी की एक व्यापारी फर्म किसानों के लाखों रुपए लेकर फरार हो गई।। इस संबंध में पीड़ित किसानों ने फर्म मालिक के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस को दी शिकायत में गांव महलसरा निवासी किसान आत्माराम व गांव कोहली निवासी पवन कुमार ने बताया कि उनकी अनाजमंडी की फर्म लक्ष्य ट्रेडिंग कंपनी पर आढ़त थी और इसी फर्म पर वे अपनी फसल बेचा करते थे।
किसानों ने बताया कि उन्होंने अपनी सरसों, नरमा व गेंहू की फसल इसी फर्म के मालिक राजेंद्र कुमार व सुभाष मित्तल को बेची थी। व्यापारी राजेंद्र व सुभाष ने उनको रविवार को फसल की राशि लेने के लिए बुलाया हुआ था। जब वे रविवार सुबह अनाजमंडी की दुकान नं. 125 बी पर पंहुचे तो दुकान पर ताला लगा हुआ मिला तथा आस-पास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों व्यापारी छोड़कर भाग गए हैं। किसानों ने दुकान मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने व उनकी राशि दिलवाने की गुहार लगाई है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।
बताया जा रहा है कि फर्म ने सारंगपुर के कई किसानों के पैसे भी नहीं दिए। किसानों के करीब 6 हजार बैग गेहूं इस सीजन में फर्म में दिए थे। गेहूं के पैसे का सरकार से भुगतान होने के बाद फर्म के मालिक फरार हो गए। फर्म में किसानों के अलावा स्थानीय व्यापारियोें के पैसे भी बकाया थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

महिला व ग्रामीणों को बनाएंगे आत्मनिर्भर: अशोक गोयल

सब्जी हुई महंगी, गृहणियां बोली-मनमानी कर रहे विक्रेता..सरकार करे कंट्रोल रेट जारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

पटेल नगर व आजाद नगर मार्केट से निगम टीम ने 1 क्विंटल 30 किलोग्राम पॉलिथीन किया जब्त

Jeewan Aadhar Editor Desk