हिसार

1986 लोगों के बने टेंपरेरी राशन टोकन, बीएलओ को बांटने के लिए सौंपे : निगम आयुक्त

बीएलओ को टोकन देने के साथ पार्षदों को कर रहे सूचित , 3300 का डाटा हुआ पोर्टल पर अपडेट

हिसार,
प्रदेश सरकार ने जरूरमंद, गरीब व प्रवासी लोगों को राशन की सुविधा मुहैया करवाने के लिए टेम्परेरी राशन टोकन सिस्टम लागू किया है। नगर निगम सीमा के अंर्तगत आने वाले 1986 लोगों के टेम्परेरी राशन टोकन बनाये जा चुके हैं और उनको बांटने का कार्य बीएलओ के माध्यम से नगर निगम प्रशासन ने बुधवार से शुरू कर दिया है। बीएलओ को टेम्परेरी राशन टोकन सौंपने के साथ साथ पार्षदों को फोन कर सीपीओ ब्रांच की ओर से सूचित किया जा रहा है। जिससे प्रत्येक पार्षद बीएलओ से संपर्क कर अपनी मौजूदी में जरूरतमंद, गरीब, प्रवासी लोगों को टेम्परेरी राशन टोकन सौंप सके।
सीपीओ संदीप पूनिया ने बताया कि सभी वार्डों के बीएलओ को बूथ अनुसार टेम्परेरी राशन टोकन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीएलओ को यूनिट कमेटी यानि सिविल सोसाइटी के सदस्यों का सहयोग ले सकते है। हमारी ओर से पार्षदों को सूचित किया जा रहा है कि उनके वार्ड के कितने राशन टोकन बने है और किस बीएलओ को सौंपे गए है। जिससे पार्षद बीएलओ के साथ तालमेल स्थापित कर टेम्परेरी राशन टोकन बांटने का काम अपनी देखरेख में करवा सके। अभी तक 3300 फार्म ऑन लाइन पार्टल पर अपडेट किये जा चुके है। जबकि 1986 लोगों के टेम्परेरी राशन टोकन बन चुके हैं, जिन्हें बांटा जा रहा है।
निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि टेम्परेरी राशन टोकन बांटने की जिम्मेदारी बीएलओ की लगाई गई है। बूथ अनुसार वह राशन टोकन बांटेगा। बीएलओ को राशन टोकन सौंपने के साथ साथ वार्ड के पार्षद को सूचित किया जा रहा है। वार्ड पार्षद बीएलओ के साथ रहकर अपनी मौजूदगी में राशन टोकन बंटवा सके।

Related posts

अतर सिंह नंबरदार बने नंबरदार एसोसिएशन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष

विरेन्द्र भाकर राष्ट्रीय जाट एकता संगठन के हिसार जिलाध्यक्ष बने

Jeewan Aadhar Editor Desk

मतदाता दिवस पर हुई रंगोली प्रतियोगिता में मीनू ने मारी बाजी

Jeewan Aadhar Editor Desk