हिसार

सरकारी एजेंसियों ने गेहूं की खरीद नहीं की तो प्रदेशभर की अनाज मंडी होगी बन्द- बजरंग दास गर्ग

हिसार,
अनाज मण्डी में आढतीयों की एक आवश्यक बैठक व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चैयरमैन बजरंग दास गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में हैफेड विभाग द्वारा गेहूँ की सरकारी खरीद बन्द करने के विरोध में भारी नाराजगी जताई गई। बजरंग दास गर्ग ने उपस्थित व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिसार अनाज मण्डी के अलावा हरियाणा की सभी मंडियों में लाखों क्विंटल गेहूं किसान की पड़ी है, अगर सरकारी गेहूँ एजेंसियों ने किसान की गेहूँ का एक-एक दाना नहीं खरीदा तो हरियाणा की अनाज मण्डी को बन्द कर आढ़ती हड़ताल पर चले जायेंगे।

उन्होंने कहा गेहूं की सरकारी खरीद की अवधि 15 मई 2018 तक हरियाणा सरकार द्वारा निश्चित की गई थी, मगर सरकार ने अपनी घोषणा के विपरित आज हैफेड की सरकारी एजेन्सी द्वारा गेहूं खरीद बन्द करने के आदेश से किसान व आढ़तियों में बड़ी भारी नाराजगी है। सरकार को अपनी घोषणा के अनुसार किसान की गेहूं खरीद करनी चाहिए।
श्री गर्ग ने कहा सरकारी अधिकारियों व ठेकेदार की मिलीभगत से प्रदेशभर में किसान व आढ़तियों को लूटा रहा है। गेहूं की खरीद, उठान व भुगतान समय पर ना होने के कारण किसानों को बड़ा भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। आंधी व बारिश होने के कारण किसानों की करोड़ों रुपये की गेहूं व सरसों खराब हो चुकी है। किसान की बची हुई गेहूं की खरीद सरकार द्वारा नहीं की गई तो लाखों क्विंटल गेहूं जो मंडियों में पड़ा है, वह बारिश में खराब होने की कगार पर है।

उन्होंने कहा किसान हमारा अन्नदाता है, सरकार को किसान की तरफ ध्यान देना चाहिए। इस बैठक में मण्डी आढ़ती एसोसिएशन जिला प्रधान पवन गर्ग, अनाज मण्डी प्रधान संजय गोयल, पूर्व मण्डी प्रधान सन्त कुमार सिंगल, उप-प्रधान संजय नागपाल, जगदीश गोदारा, सचिव अनूप बिसला, बजरंगदास असरावां वाले, मन्दिर पूर्व प्रधान अशोक गुप्ता, ज्ञान चन्द ग्रोवर, कृष्ण खारियावाले, देवकीनन्दन अग्रवाल, जगदीश बतरा आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

स्कूल बस को ट्राले ने मारी टक्कर-6 घायल

रोडवेज कर्मी 12 को सौंपेंगे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तंवर को ज्ञापन : नैन

पाई—पाई करके कमलापती ने जोड़े पैसे, ठग चार फोन करके ले उड़ा मेहनत की कमाई