हिसार

डा.सुभाष चंद्रा द्वारा गोद लिए गांवों में डेढ़ करोड़ की लागत से होंगे विकास कार्य

आदमपुर (अग्रवाल)
राज्यसभा सदस्य डा.सुभाष चंद्रा द्वारा गोद लिए 5 गांवों में सांसद कोटे से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए जा रहे है। इनमें से अधिकतर कार्य प्रगति पर है वहीं कुछ के काम पूरे हो चुके है। जानकारी के अनुसार गांव किशनगढ़ में 9 लाख रुपये की लागत से शमशान घाट के निर्माण और मरम्मत के लिए खर्च होंगे। इसी गांव में 15.95 लाख रुपये से पार्क व 12.38 लाख रुपये से पंचायत घर का निर्माण किया जाएगा। गांव खारा बरवाला में 9.1 लाख रुपये से तालाब की चारदीवारी, 4.7 लाख रुपये से कब्रिस्तान की चारदीवारी, मैन चौक में 11.95 लाख रुपये से आई.पी.बी. सडक़, 5.13 लाख से साहबराम के घर से मुकेश कालीरावण के घर तक व 8.86 लाख से पठान भाट के घर से दड़ौली रोड तक आई.पी.बी. गली का निर्माण होगा। मंडी आदमपुर में 8.7 लाख रुपये की लागत से शिव कालोनी में मंगतराम के घर से शिव मंदिर तक इंटर लॉक गली, 7 लाख रुपये से कचरा घर की चार दीवारी का निर्माण, 4.5 लाख रुपये की कचरा ट्राली ली है। गांव आदमपुर में 42 लाख रुपये की लागत से आर.ओ. प्लांट लगवाया जाएगा।
सदलपुर में बनेगा 33 के.वी. सब स्टेशन
राज्यसभा सदस्य डा.सुभाष चंद्रा ने बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं, एम.पी. लैंड व सबका विकास फाउंडेशन के अलावा वे निजी स्तर पर आर्थिक सहायता के माध्यम से क्षेत्र के विकास में लगे हुए हैं। पिछले 2 सालों के दौरान 105 करोड़ रुपये मंजूर हुए है इनमें से कुछ कार्य पूरे हो चुके है। इनके अलावा 45 करोड़ रुपये के कार्य शुरू होने है। गांव आदमपुर व मंडी आदमपुर में सीवरेज प्रणाली को दुरुस्त करने के अलावा गांव में कचरा प्रबंधन सयंत्र लगाया जाएगा। मंडी आदमपुर से सदलपुर तक साइकिल टै्रक बनाया जाएगा। बिजली की समस्या दूर करने के लिए गांव सदलपुर में 33 के.वी. सब स्टेशन का निर्माण करवाया जाएगा।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हर त्योहार का अपना महत्व, मिलजुल कर मनाएं खुशी : कुलपति

महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चलकर राष्ट्र व जनता की सेवा कर रहा वैश्य समाज : गर्ग

हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk