देश

पंजाब-हरियाणा में आंधी की आशंका, 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाएं

नई दिल्ली,
मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में 8 मई तक रुक-रुक कर बारिश और ओलावृष्टि होती रहेगी। इन पहाड़ी राज्यों में 8 मई को सबसे ज्यादा मौसमी गतिविधि देखी जाएगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 7 और 8 मई को धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इक्का-दुक्का जगहों पर धूल भरी आंधी या बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां पर 7 मई को कुछ इलाकों में तेज हवाओं के बीच हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर के लिए 8 मई का दिन सबसे महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यहां पर इस दिन 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी आने की आशंका है और इस वजह से कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड के लिए 8 मई तक की चेतावनी जारी की है। अपने बुलेटिन में मौसम विभाग ने कहा है कि यहां पर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कुछ जगहों पर हवाएं चल सकती हैं और इस वजह से ओलावृष्टि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

विभाग के मुताबिक पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ में कई जगहों पर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलेंगी और इसकी वजह से 7 और 8 तारीख को इन इलाकों में प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। उत्तरी राजस्थान में अगले 24 से 48 घंटे में धूल भरी आंधी चलने की आशंका है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मध्यप्रदेश और राजस्थान में सरकार बनाने की कवायद आरंभ, मायावती ने किया कांग्रेस के समर्थन का ऐलान

Jeewan Aadhar Editor Desk

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, मोदी के आरोपों को नकारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

लश्कर में शामिल हुए फुटबॉलर माजिद खान ने किया आत्मसमर्पण

Jeewan Aadhar Editor Desk