हिसार

भाजपा के दावे खोखले, गेहूं खरीद में कर रही है सरकार किसानों को परेशान—रेणुका बिश्नोई

हांसी,
विधायक रेनुका बिश्नोई ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सरकार गेहूँ के एक-एक दाने को खरीदने की दावे कर रही है, परंतु सच्चाई ये है कि अधिकारियों की मनमानी के कारण हजारों क्विंटल गेहूँ अनाज मंडियों में खुले में पड़ा है। हांसी अनाज मंडी में पिछले कई दिनों से हैफेड के अधिकारी तरह-तरह की शर्तें थोपकर आढ़तियों एवं किसानों को परेशान कर रहे हैं।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बारदाने की कमी होने की वजह से हांसी अनाज मंडी में बड़ी मात्रा में गेहूँ खुले में पड़ा है, जिस वजह से आढ़तियों को भारी नुकसान होने की आशंका है, लेकिन विभाग को न तो आढ़तियों और न ही किसानों की कोई फिक्र है। विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान व व्यापारी वर्ग पर मार पड़ रही है। अनुभवहीन खट्टर सरकार की बेलगाम अधिकारियों पर पकड़ नहीं है, जिसका खामियाजा आढ़ति एवं प्रदेश का किसान वर्ग भुगत रहे हैं। विधायक ने कहा कि सरकार ने पहले तो गेहूँ खरीद के लिए फर्द, आधार कार्ड लाने आदि जैसी बेतुकी शर्तें थोप दी, जिस वजह से किसानों को औने-पौने दामों पर अपनी फसल बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा है, वहीं अब आढ़तियों के सामने भी अनेक परेशानियां आ रही हैं। विधायक ने प्रदेश सरकार से मांग की कि हांसी अनाज मंडी के आढ़तियों की समस्या का तुरंत समाधान करे। 

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

उपायुक्त ने किया जिला में बाढ़ नियंत्रण उपायों का निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

ठोस निर्णय के लिए मजबूत होना जरूरी : डॉ. अनिता अग्रवाल

आदमपुर की आरजू सुथार ने नीट परीक्षा में पाई 1340वीं रैंक