हिसार

कराची के फैंसले ने निजी स्कूलों की बढ़ाई परेशानी, अभिभावक कहने लगे जून की फीस वसूली हो बंद

हिसार,
सोशल मीडिया में निजी स्कूलों में जून माह के अवकाश के दौरान फीस न देने के हाईकोर्ट के आदेश की सूचना बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। वायरल हो रही ये सूचना पूरी तरह से निराधार है।
दरअलस, इस सूचना के वायरल होने के दो दिन बाद पाकिस्तान के द हाईकोर्ट आॅफ सिंध, कराची के आदेश की एक पीडीएफ फाइल भी सोशल मीडिया में आ गई। इस फाइल को वायरल करने वालों का दावा है कि निजी स्कूलों को जून माह के अवकाश के दौरान फीस न देने के आदेश पाकिस्तान की द हाईकोर्ट आॅफ सिंध, कराची के है। कराची में ये आदेश 2016 में दिए गए थे।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मामला चाहे जो भी, लेकिन सोशल मीडिया की इस सूचना ने आम अभिभावक के मन की टीस को अवश्य उजागर किया। अभिभावक कहने लगे है कि जब स्कूल जून माह में अवकाश रखते है तो बच्चों से फीस किस बात की वसूलते है। स्कूल बच्चों को शिक्षा देने के एवज में फीस लेता है लेकिन जून माह के दौरान पूरे माह अवकाश रहता है तो ऐसे में वे पूरी फीस कैसे वसूल सकते है।

नीजि स्कूलों का कहना है वे इस दौरान वे अपने स्टाफ को वेतन देते है। जब वे स्टाफ सदस्यों को बिना काम किए वेतन देते है तो बच्चों से फीस लेने का भी उनका हक है। स्कूल वाले चाहे कुछ भी कहे—अब सोशल मीडिया पर बात निकली है तो ये बात दूर तक जायेगी। अभिभावक जिस तरह से इसे शेयर कर रहे है—इससे साफ है कि वे स्कूलों की इस फीस वसूली के हक में नहीं है। इसे भविष्य में अभिभावाकों द्वारा इसका खुलकर विरोध किए जाने की नींव के रुप में देखा जा सकता है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रोडवेज बस से बाइक टकराई, युवक की मौत

हिसार से जुड़ी स्मृतियों को सदैव याद रखूंगा : मीणा

Jeewan Aadhar Editor Desk

दोस्तों की दगाबाजी ने ली विनय की जान