हिसार

हवलदार भागीरथ को शहीद का दर्जा व आश्रितों को सहायता राशि दे सरकार : किरमारा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने निकटवर्ती गांव गोरछी निवासी हवलदार भागीरथ के आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करके उन्हें सांत्वना दी। रोडवेज नेताओं ने सरकार से मांग की कि ड्यूटी के दौरान अपराधियों की गोली का शिकार हुए हवलदार भागीरथ को शहीद का दर्जा दिया जाए और उसके आश्रितों को उचित सहायता राशि दी जाए।
संगठन के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर किरमारा एवं अन्य नेताओं ने गोरछी गांव जाकर हवलदार भागीरथ के परिजनों से मुलाकात करके उन्हें सांत्वना दी। पिछले दिनों सिवानी अदालत परिसर में हमलावरों ने भागीरथ पर गोली चला दी थी, जिससे भागीरथ की मौके पर ही मौत हो गई थी। दलबीर किरमारा ने कहा कि हवलदार भागीरथ ने पुलिस सेवा में रहते हुए अपने कर्तव्य के आगे जीवन का बलिदान कर दिया। ऐसे शूरवीर व बहादुर सिपाही को हम कभी भूल नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह शूरवीर भागीरथ को शहीद का दर्जा व उसके आश्रितों को उचित उचित सहायता राशि दें ताकि उनका भरण-पोषण सही ढंग से हो सके। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी आज हर समय तनाव व भय के माहौल में ड्यूटी करने को मजबूर है। आमतौर पर जब कोई काम समय पर नहीं होता तो हम पुलिस को कोसने तो लगते हैं लेकिन पुलिस कर्मी की मजबूरी, ड्यूटी के घंटों व राजनीतिक दबाव की तरफ ध्यान नहीं करते। यदि कोई पुलिस कर्मी सही काम करने का प्रयास भी करता है तो उसके ऊपर इतना राजनीतिक व अधिकारिक दबाव डाल दिया जाता है कि वह चाहकर भी सही काम नहीं कर पाता।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दलबीर किरमारा ने कहा कि पुलिस कर्मियों की तरह रोडवेज कर्मी भी हर समय तनाव व दबाव में ड्यूटी करने को मजबूर है। रोडवेज कर्मचारियों को अपने छोटे-छोटे हकों के लिए तथा विभाग को बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है जबकि सरकार को उसके हक बिना मांगे देने चाहिए। रोडवेज व पुलिस कर्मियों की एक जैसी ड्यूटी को देखते हुए रोडवेज संगठन पिछले लंबे समय दोनों संगठनों के मध्य तालमेल का अभियान चलाए हुए है और इसमें संगठन को काफी कामयाबी मिली है। पुलिस व रोडवेज कर्मी आपस में जनता के लिए ही काम करते हैं तो किसी भी मुद्दे पर उनके आपसी टकराव नहीं होना चाहिए। उन्होंने इस दौरान भागीरथ के परिजनों से मुलाकात करते हुए बताया कि हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ भी मुख्यमंत्री व पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर हवलदार भागीरथ को शहीद का दर्जा देने की मांग करेगा। इस दौरान उनके साथ रमेश सैनी, रामसिंह बिश्नोई, कुलदीप पाबड़ा, धर्मपाल बूरा, सुभाष ढिल्लो, अरूण शर्मा एवं अन्य भी थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बाबा संत राम सिंह का आत्महत्या करना व किसानों की लगातार मौत होना चिंताजनक : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च निकाला, नाकों व सड़कों का किया निरीक्षण

आदमपुर के पैस्टिसाइड दुकानदारों ने चाइनीज दवा कंपनियों का किया बहिष्कार, डिलरशिप समाप्त करने का भेजा लैटर

Jeewan Aadhar Editor Desk