हिसार

पूर्व सीएम चौ.भजनलाल सहित सैंकड़ो उपभोक्ताओं के बिजली बिल आए गलत, अधिकारियों के कार्यालय में न मिलने से लोगों में रोष

आदमपुर (अग्रवाल)
बिजली के बिल गलत आने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोग गर्मी के मौसम में बिजली निगम कार्यालय में चक्कर में काट रहे है लेकिन चौकान्ने वाली बात तो ये है कि ड्यूटी समय के दौरान बिजली निगम का कोई अधिकारी अपनी कुर्सी पर बैठा नहीं मिल रहा है। इसके कारण लोगों को घंटों इंतजार करने के बाद निराश होकर वापिस लौटना पड़ रहा है।

एसडीओ की अनुपस्थिती में उनकी मेज पर उपभोक्ताओं द्वारा रखी गई एप्लीकेशन।

जिन सैंकड़ों उपभोक्ताओं के बिल गलत आए है उनमें प्रदेश के पूर्व सीएम चौ.भजनलाल का बिजली बिल भी शामिल है। मेन बाजार निवासी उपभोक्ता बलराज सिड़ाना, गुलशन पाहवा, रविंद्र गोयल आदि का कहना है कि पिछले दो माह से बिजली के बिल गलत आ रहे है। बिजली के बिल 500 से 600 रीडिंग के भेजे जा रहे है जबकि दुकानों पर महज एक पंखा या कूलर चलता है। इस कारण एक महीनें में मुश्किल से 100 रीडिंग ही निकलती है। लेकिन बिजली निगम ने मीटर की रीडिंग प्राइवेट कम्पनियों के हवाले कर रखी है। ऐसे में कम्पनियों के कर्मचारी मनमाने ढंग से रीडिंग भरकर उपभोक्ताओं को परेशान कर रहे है।
लेडिज मार्केट निवासी जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उसकी दुकान के मीटर में 98 रीडिंग आजतक आई हुई है लेकिन बिजली निगम उनके पास 400 रीडिंग का बिल भेज रखा है। अनाज मंडी निवासी निहाल सिंह ने बताया कि उनके सभी पड़ोसियों का औसतन बिल हर माह 500 रुपए के करीब आता है। इस बार सभी का बिल 1400 रुपए से अधिक आया है। जांच करने पर पता चला कि सभी की रीडिंग ही बिल में गलत दर्ज है।
इन लोगों ने आरोप लगाया कि 45 डिग्री के तापमान में वे शहर से करीब 2 किलोमीटर दूर स्थित बिजली निगम के कार्यालय में बिल ठीक करवाने के लिए चक्कर लगा रहे है। लेकिन यहां कोई भी अधिकारी अपनी सीट पर नहीं बैठा है। इन उपभोक्ताओं ने बताया कि 2—2 घंटे तक इंतजार करने के बाद भी अधिकारियों के कार्यालय में न आने से उन्हें मायूस होकर वापिस लौटना पड़ता है।
बाद में लोगों के बढ़ते गुस्से को देखकर निगम के फॉरमेन जयपाल ने उपभोक्ताओं से गलत बिल सम्बंधी एप्लीकेशन लिखने को बोला। फॉरमेन ने उपभोक्ताओं को मौखिक रुप से कहा कि वे अपने औसतन आ रहे बिल की रकम भर दे। आपकी एप्लीकेशन के आधार पर जांच करके अगले बिल को ठीक कर दिया जायेगा।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गैस पाईप लाईन से परेशान ग्रामीणों ने किया लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk

1मई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

हिसार जिले में कोरोना के 4 नये मामले सामने आए, जनता में बढ़ी चिंता

Jeewan Aadhar Editor Desk