फतेहाबाद

फतेहाबाद हो गया तनाव मुक्त..पुलिस की राहगिरी ने मोह लिया सबका मन

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
जिला में राहगीरी कार्यक्रमों का आयोजन सरकार के दिशा निर्देशानुसार किए जा रहा है। इन कार्यक्रमों के सकारात्मक परिणाम भी सामने आने लगे हैं। प्रथम दौर में माह में एक बार कार्यक्रम का आयोजन किया जाता था पंरतु अब माह में दो कार्यक्रम बहुत ही उत्साहवर्धक एवं रोचक तरीके से आयोजित किए जाएगें। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने रविवार को पुलिस लाईन में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में दी।

इस अवसर पर उपमंडलाधीश सतबीर सिंह जांगू, रतिया के उपमंडलाधीश देवीलाल सिहाग, अधीक्षण अभियन्ता ओपी बिश्रोई, डीएसपी जगदीश काजला, डीएसपी मुख्यालय रविंद्र तोमर, डीएसपी गुरदयाल सिंह, इंसपेक्टर बिमला देवी, ध्यानचंद, सुरेंद्रा, रूपेश, जिला आयुष अधिकारी डॉ धर्मपाल, अनुप सिंह डीपी, सीटी एसएचओ सुरेंद्र कंबोज सहित अन्य विभागों के अधिकारी, क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति, विभिन्न गांवों के सरपंच, पार्षद बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम सामाजिक समरसता के लिए आयोजित किया जाता है, जिसके लिए सरकार अलग से बजट का प्रावधान करती है। ऐसे कार्यक्रमों से प्यार, प्रेम व भाईचारा की भावना पनपती है जो राष्ट्र के नव निर्माण में सहायक सिद्ध होती है। उन्होंने सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे आपस में मिलजुलकर स्वच्छ वातावरण तैयार करें और समय का सदुपयोग करें। उन्होंने कहा कि समय बड़ा कीमती है इसको कभी व्यर्थ ना जाने दें।

उन्होंने कहा कि भारतीय सभ्यता व प्रदेश की परम्परा को संजोए रखना हमारा कत्र्तव्य है। इसे सभी नागरिक बरकरार रखें और आयोजित कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लें। राहगीरी कार्यक्रम में धारणियां गांव की छात्राओं ने भी भाग लिया, इन्हें उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह की ओर से हॉकी देने की घोषणा की गई। ये हॉकी जालंधर पंजाब स्पोट्र्स हब से मंगवाई जाएगी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक, उपमंडलधीश, डीएसपी व अन्य अधिकारियों ने इस प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह व सरपंचों को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया ।

राहगाीरी कार्यक्रम में सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ विभिन्न खेल व योगा प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। इसके अलावा कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के स्कूली बच्चे, पुलिस विभाग की महिला कर्मियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में शानदार की प्रस्तुति दी गई। थ्री लैग रेस में रविना प्रथम, अलका द्वितीय व पुलिस विभाग से भागवंती एएसआई प्रथम, शिवा द्वितीय ने प्राप्त किया।

प्रथम चरण में मटका रेस में ज्योति प्रथम, संतोष द्वितीय, दूसरे चरण में मान्यता प्रथम, दविता द्वितीय, तीसरे चरण में सीमरण प्रथम, जश्प्रीत व स्नेहप्रिया द्वितीय तथा चौथे चरण में कोमल प्रथम, तमन्ना द्वितीय और अतिंम चरण में साक्षी प्रथम, महकदीप द्वितीय स्थान पर रही। इसके अलावा वॉलीबाल, फुटबाल, रस्सा-कस्सी, केरमबोर्ड, साईकिल रेस आदि अन्य फ्रेंडली प्रतियोगिताएं भी करवाई गई।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

21 अगस्त को ना बिजली होगी..ना पानी..जानें कारण

जिला कुमार व जिला केसरी दंगल का आयोजन 24 से 25 फरवरी को

Jeewan Aadhar Editor Desk

लूट के इरादे से पिज्जा हट में मारपीट—वीडियो देखे