हिसार

नशामुक्ति के क्षेत्र में सराहनीय काम करने वाले होंगे सम्मानित : डा. डीएस सैनी

हिसार,
नशामुक्ति के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं, पंचायतों व स्कूलों को स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए जिला समाज कल्याण विभाग में 30 मई तक आवेदन दिए जा सकते हैं।
जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि नशे की लत के शिकार व्यक्तियों को यह आदत छुड़वाकर समाज की मुख्यधारा से जोडऩे की दिशा में अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित करने तथा उन्हें समाज में नई पहचान देने के लिए महामहिम राज्यपाल ने राज्य स्तरीय अवार्ड देने की घोषणा की है। वर्ष 2018-19 के लिए नशामुक्ति के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वालों को प्रदेश सरकार द्वारा 27 राज्य अवार्ड प्रदान किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि नशा मुक्ति के क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रेष्ठ नशा मुक्ति केंद्र, पंचायती राज संस्थान, नगर निकाय, स्कूल, कॉलेज, रचनात्मक अभियान, व्यक्तिगत प्रोफेशनल तथा व्यक्तिगत नॉन-प्रोफेशनल श्रेणियों में तीन-तीन पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। इसके तहत प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमश: 50 हजार, 30 हजार व 20 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। सभी श्रेणियों में नशा मुक्ति के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्यों व जागरूकता की दिशा में चलाए गए सतत अभियान की कसौटी पर परखा जाएगा।
डॉ. सैनी ने बताया कि ये सभी पुरस्कार राज्य स्तरीय समारोह में प्रदान किए जाएंगे। पुरस्कार के लिए व्यक्ति व संस्था को अपने फोटो लगे बायोडाटा सहित उपायुक्त महोदय की निरीक्षण रिपोर्ट के साथ 30 मई तक जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में आवेदन करना होगा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक की अध्यक्षता में गठित विभागीय समिति पुरस्कारों के लिए नामों का प्रस्ताव तैयार करेगी जिसे समाज कल्याण विभाग के मंत्री की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा फाइनल किया जाएगा।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर में 5 दशक तक स्वास्थ्य सेवा देने वाले डा. बोधराज भाटिया का निधन

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर व्यापार मंडल का कैशियर धर्मार्थ के 13 लाख रुपए लेकर फुर्र

आदमपुर स्वाईन फ्लू से बचाव के लिए दवा पिलाई

Jeewan Aadhar Editor Desk