हिसार

पैट्रोल, डीजल व बिजली की दरों में भारी वृद्धि से व्यापारी व जनता दु:खी- बजरंग दास गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने व्यापारियों से बातचीत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले 11 दिन में कई बार पैट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी करके जनता की कमर तोड़ दी है। पैट्रोल में 2.54 पैसे प्रति लीटर व डीजल 2.41 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी करके जनता को करारी चोट मारी है।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि एक तरफ हरियाणा सरकार उद्योग व कृषि को बढ़ावा देने की बात कर रही है और दूसरी तरफ उद्योगों व कृषि पर भारी भरकम बिजली के कट लगाकर प्रदेश का उद्योग व किसान को उजाडऩे पर तुली हुई है। दिल्ली के नजदीक होने के कारण केन्द्र व हरियाणा सरकार को देश में व्यापारी, उद्योगपति व किसानों को हर प्रकार की सुविधा देनी चाहिए। जबकि बिजली की भारी किल्लत व उपर से बिजली की दरें बहुत ज्यादा, ऐसे में कोई भी उद्योगपति हरियाणा में उद्योग लगाने की गलती नहीं करेगा।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का व्यापारी पहले ही बुरे दौर से गुजर रहा है ऐसे में बिजली की दरें, पैट्रोल—डीजल के रेट में बढोतरी के अलावा टैक्सों में बढ़ोतरी के कारण उद्योग बंद होने की कगार पर है। सरकार को तुंरत प्रभाव से पैट्रोल व डीजल की दरें कम करनी चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के रेट में कई बार भारी गिरावट रहने के दौरान भी केन्द्र सरकार द्वारा मूल्य कम नहीं करना, देश की जनता के साथ अन्याय करना है।
श्री गर्ग ने कहा कि हरियाणा में तीन साल में अनेकों बार बिजली की दरों में भारी भरकम बढ़ोतरी करने से आज प्रदेश का व्यापार व उद्योग पूरी तरह पिछड़ गया है। हरियाणा सरकार को उद्योग व शहरी इलाकों में बिजली की दरों पर 30 प्रतिशत सब्सिडी देकर प्रदेश के उद्योगों को बचाना चाहिए। यदि ऐसा ही चलता रहा तो प्रदेश का उद्योगपति हरियाणा से पलायन कर जाएगा। आज काफी उद्योग बन्द पड़े हैं और काफी उद्योग बन्द होने के कगार पर है, इस पर सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

विज्ञान का प्रयोग मानव कल्याण व राष्ट्र निर्माण के लिए हो : कुलपति बीआर कम्बोज

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रसिद्ध नेटवर्किंग कम्पनी का कार्यालय पुलिस ने किया सील, रिकॉर्ड लिए कब्जे में

Jeewan Aadhar Editor Desk

सिसाय गांव के छोरे की जल्द होगी हरियाणवी इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री