हिसार

आदमपुर में तेल मिल मालिक ने लगाया आढ़ती को 15 लाख का चूना,मामला दर्ज


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
अनाज मंडी स्थित एक आढ़ती ने तेल मिल मालिक पर 15 लाख रुपए का फ्रॉड करने का आरोप लगाया है। आढ़ती का आरोप है कि तेल मालिक ने उससे सरसों लेकर 15 लाख रुपए के दो चेक दिए। दोनों चेक बाउंस ​हो गए।

पुलिस को दी शिकायत में मैसर्ज आत्मा राम ट्रैडिंग कम्पनी के प्रोपराईटर कृपा राम ने बताया कि 13 जुलाई को शिवा तेल मिल के मालिक अमित कुमार से उसकी फर्म से 15 लाख रुपए की सरसों खरीदी थी। सरसों की राशि अदायगी को लेकर अमित कुमार ने उसे साढ़े सात लाख—साढ़े सात लाख के 2 चेक और एक हल्फिया बयान की कॉपी दी।

अमित कुमार के दिए दोनों चेक 29 अगस्त को मैंने बैंक में लगवाएं। लेकिन अमित कुमार ने बैंक से सम्पर्क करके दोनों चेक रुकवा दिए। 31 अगस्त को दोनों चेक बाउंस हो गए। इस पर अमित कुमार से सम्पर्क किया तो उसने 2/3 दिन में दोबारा चेक लगाने को कहा। अमित कुमार के कहें अनुसार 5 सितम्बर को एक बार दोनों चेक बैंक में लगाएं। इसके बाद फिर से दोनों चेक बाउंस हो गए।

इसके बाद अमित कुमार को समझाने की काफी कोशिश की गई। लेकिन उसने ना तो पैसे दिए और ना ही कोई संतुष्टि वाला जवाब दिया। अमित कुमार ने झूठ बोलकर उसके साथ फ्रॉड करते हुए 15 लाख रुपए की सरसों खरीद ली और जानबुझकर एकाउंट में पैसा न होने पर भी 2 चेक देकर उसको बरगलाता रहा।

आदमपुर पुलिस ने कृपा राम की शिकायत पर शिवा तेल मिल के मालिक अमित कुमार पर धारा 420/406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

Related posts

आदमपुर ब्रह्मकुमारी संस्था को आश्रम के लिए मिली जमीन

मुख्य खाद्य फसलों में खनिज तत्वों की बढ़ाई जाए मात्रा, आम आदमी को होगा लाभ : कुलपति

2 जनवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम