देश

अबू सलेम 5 करोड़ के फिरौती केस में दोषी करार, 30 मई को सजा का ऐलान

नई दिल्ली,
दिल्ली के एक व्यापारी को जान से मारने की धमकी देने और फिरौती मांगने के मामले मे गैंगस्टर अबू सलेम को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने दोषी करार दिया है। पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश तरुण सहरावत ने अबू सलेम को आईपीसी की धाराओं 387 और 506 के तहत दोषी करार दिया।

हालांकि कोर्ट ने अबू सलेम को 2002 के फिरौती के इस मामले में मकोका के तहत लगे आरोपों से बरी कर दिया। साथ ही कोर्ट ने सह आरोपियों पवन कुमार मित्तल उर्फ राजा भैया, मोहम्मद अशरफ उर्फ बबलू, माजिद खान उर्फ राजू भाई और चंचल मेहता को बरी कर दिया।

अब कोर्ट 30 मई को अबू सलेम की सजा की अवधि को लेकर दलीलें सुनेगी और पूरी संभावना है कि उसी दिन अबू सलेम को सजा सुना दी जाए। बता दें कि 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट केस में अबू सलेम को पहले ही उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी है।

फिरौती का ये मामला साल 2002 का है। आरोप है कि अबू सलेम ने फोन करके दिल्ली के एक व्यापारी अशोक गुप्ता से फिरौती मांगने के लिए धमकाया था। सलेम पर आरोप था कि 2002 में दिल्ली के व्यापारी से उसने 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। व्यापारी साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश का रहने वाला है।

अबू सलेम ने व्यापारी से फिरौती मांगते हुए उसे धमकी देकर कहा था कि अगर 5 करोड़ उसे नहीं दिए जाते तो वो उसके पूरे परिवार का कत्ल करवा देगा। मामले में व्यापारी ने पुलिस को वो रिकॉर्डिंग भी मुहैया कराई थी जिसमें फोन पर अबू सलेम ने उसे फोन करके धमकाया था।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शादी के लिए जा रही गाड़ी टैंकर से टकराई, 11 की मौत और 15 घायल

अय्यर के घर पूर्व पाक विदेश मंत्री की बैठक : पूर्व सेनाध्यक्ष ने कहा मैं था बैठक में

Jeewan Aadhar Editor Desk

55 महीनों में 2,021 करोड़ रुपये खर्च करके मोदी ने की 92 देशों की यात्रा

Jeewan Aadhar Editor Desk