स्कूल न्यूज

सीबीएसई की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में शांति निकेतन स्कूल के विद्यार्थी रहे क्षेत्र में अव्वल

आदमपुर (अग्रवाल)
शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सी.बी.एस.ई. के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में अपना परचम लहरा दिया। स्कूल के प्रिंसीपल राजेन्द्र ने बताया कि विद्यालय के 109 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।
परीक्षा में वाणिज्य संकाय में दिव्या पुत्री अशोक कुमार ने 94 प्रतिशत अंक हांसिल कर टॉप स्थान प्राप्त किया। सरीना पुत्री हरपाल ने 92 प्रतिशत और अनु पुत्री सुशील कुमार ने 89 प्रतिशत अंक हांसिल कर दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।

विज्ञान संकाय में मन्नु पुत्री निरंजन सिंह ने 91 प्रतिशत अंक हांसिल करके टॉप किया। विशांत पुत्र गोपाल सिंह ने 91 प्रतिशत प्राप्त करके दूसरा स्थान प्राप्त किया। सिंपल रानी पुत्री नरेन्द्र ने 90 प्रतिशत, रितिक पुत्र मदन लाल ने 90 प्रतिशत और अनुज पुत्र राजेश कुमार ने 90 प्रतिशत अंक लेकर संयुक्त रुप से तीसरा स्थान प्राप्त किया।
कला संकाय में सुमन पुत्री रणधीर ने 87 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम, जयश्री पुत्री रामकुमार ने 86 प्रतिशत तथा गौतम पुत्र आत्माराम ने 86 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। सचिन पुत्र कृष्ण कुमार ने 80 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा तथा अमित पुत्र रामप्रसाद को 79 प्रतिशत अंक प्राप्त करके चौथा स्थान प्राप्त किया है।
स्कूल के चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी व सुनीता ज्याणी, वाईस चेयरमैन डा. युद्धवीर बैनिवाल ने बच्चों और अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि बच्चों की दिन—रात की अथक मेहनत और अध्यापकों के सही मार्ग दर्शन के परिणाम से ही आज खुशियों का मुबारक मौका हासिल हुआ है। यदि मन में दृढ़ निश्चय हो तो कोई भी मुकाम असंभव नहीं है। प्रख्यात कवि की पंक्तियां दोहराते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो’’। सही दिशा में की गई मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। देर—सवेर मेहनत अपना फल हमेशा दिखाती है। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अध्यापकों और अभिभावकों के साथ ही सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता की विजेता टीम में शामिल बेटियों का किया सम्मान

शांति निकेतन : बरगद की छांव समान है पिता का साया – राजेंद्र

Jeewan Aadhar Editor Desk

एनएसएस का उद्देश्य स्वयंसेवकों को शारीरिक व मानसिक रूप से तैयार करना: बीइओ आर्य