गुरुग्राम हरियाणा

गुरुग्राम में बनेंगे चार मंजिला मकान और अलग—अलग फलोर की होगी रजिस्ट्री

गुरुग्राम,
गुरुग्राम में चार मंजिला मकान बनाने के अनुमति दिए जाने के बाद अब चारों फलोर की अलग-अलग रजिस्ट्री भी करवाने की अनुमति दी जाएगी। गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को मैट्रो से जोडऩे की आवश्यकता पर सहमति व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दिशा में वे जल्द ही कार्यवाही करवाएंगे। यह घोषणा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा गुरुग्राम में पंजाबी बिरादरी महासभा गुडग़ांव द्वारा आयोजित मधुर मिलन एवं अभिनंदन समारोह में संबोधित करते हुए की गई।
प्लॉट विभाजन के बारे में रखी गई मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्लॉट का विभाजन परिवार की आवश्यकता के अनुसार होना चाहिए परंतु उसमें एक सीमा तय की जाएगी जिससे छोटा प्लॉट विभाजित नहीं किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में प्राईवेट बिल्डरों द्वारा विकसित कॉलोनियों को नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में शामिल करने की कार्यवाही की जा रही है। अब तक गुरुग्राम की 6 कॉलोनियां नगर निगम द्वारा टेक ओवर की जा चुकी हैं और जल्द ही सुशांत लोक-प्रथम, द्वितीय, तृतीय तथा डीएलएफ-प्रथम, द्वितीय व तृतीय को भी शामिल किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में जिला स्तर पर बनाए गए अंतोदय भवन का भी उल्लेख किया और कहा कि इस भवन में जाकर समाज का कोई भी व्यक्ति सरकार की सभी योजनाओं की ना केवल जानकारी प्राप्त कर सकता है बल्कि उनका लाभ लेने के लिए वहीं पर आवेदन भी कर सकता है। शुरुआत में अंतोदय भवन जिला स्तर पर खोले गए हैं, इसके बाद उपमण्डल स्तर पर अंतोदय सेवा केंद्र खोले जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार द्वारा कई सेवाएं ऑनलाईन की गई हैं ताकि लोगों को घर बैठे वे सेवाएं उपलब्ध हों। मुख्यमंत्री ने एनडीए सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने का जिफ् करते हुए सरकार द्वारा व्यवस्था परिवर्तन के लिए लागु की गई कुछ महत्त्वकांक्षी योजनाओं का भी उल्लेख किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में प्राईवेट बिल्डरों द्वारा विकसित कॉलोनियों को नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में शामिल करने की कार्यवाही की जा रही है। अब तक गुरुग्राम की 6 कॉलोनियां नगर निगम द्वारा टेक ओवर की जा चुकी हैं और जल्द ही सुशांत लोक-प्रथम, द्वितीय, तृतीय तथा डीएलएफ-प्रथम, द्वितीय व तृतीय को भी शामिल किया जाएगा।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अब राजकुमार सैनी बोले,’ आदिकाल से हो रही है रेप की घटनाएं’

4 युवाओं ने सपने देखे..और सपनों को किया साकार, प्रदेश को चारों पर है गर्व

तेज आंधी में रेलवे स्टेशन की उड़ी चद्दर