हिसार

आरक्षण में रोस्टर प्रणाली लागू नहीं की तो चार जून के बाद होगा निगम एमडी का घेरावः सेलवाल

हिसार,
ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन एससी बीसी इंप्लाइज यूनियन की एक महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को विद्युत सदन प्रांगण में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता राज्य वरिष्ठ उपप्रधान धर्मवीर सेलवाल ने की। वहीं राज्य उप महासचिव रणधीर सिंहमार, राज्य संयुक्त सचिव चंद्रप्रकाश वर्मा, राज्य उप महासचिव नरसीदास मुवाल, डिप्टी चीफ ऑग्रेनाइजर राजेंद्र तंवर, ऑपरेशन सर्कल सचिव विजय पहलवान, सर्कल सचिव विनोद चौपड़ा व हैड ऑफिस विद्युत नगर के सर्कल सचिव मनजीत धानिया विशेष तौर पर उपस्थित रहे। बैठक में एससी बीसी कर्मचारियों की विभिन्न मांगों व समस्याओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया।
बैठक को मुख्य तौर पर संबोधित करते हुए धर्मवीर सेलवाल ने आरोप लगाया कि कि डीएचबीवीएन के चेयरमैन/एमडी शत्रुजीत कपूर एससी व बीसी कर्मचारियों को प्रताडि़त कर रहे हैं और जातिगत तौर पर भेदभाव करते है। उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री को भेजी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार 17 जून 1995 से पदोन्नति में रोस्टर लागू किया जाना था, जिसपर अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है। यहां तक की डब्ल्यूटीडी की 11 जून व 23 जून को बैठक भी आयोजित हो चुकी है, लेकिन फिर भी जातिगत द्वेषभाव के चलते इस पत्र को लागू नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि जब एससी बीसी यूनियन उनसे बातचीत के लिए समय मांगती है तो वे यूनियन को समय भी नहीं देते। उन्होंने मांग की कि उनके खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर एमडी ने समय रहते उपरोक्त पत्र को लागू नहीं किया तो यूनियन चार जून के बाद जब भी एमडी विद्युत सदन हिसार में उपस्थित होंगे तो उनका घेराव करते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ऐसे में अगर शांति भंग होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी। इस मौके पर यूनिट प्रधान परमाल सिंह, यूनिट प्रधान भूपेंद्र, यूनिट प्रधान मदन बागड़ी, राजकुमार कोहली, मेहरचंद्र सैनी, जयभगवान जोगी, बबलु इटकाण, वेद बराड़, गुलशन, रामजस वर्मा, सतीश खटक, सुभाषचंद्र, राजबीर सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर : पेट्रोल पम्प पर खड़े बुजुर्ग को बाइक सवार ने मारी टक्कर, मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

जरूरी वस्तुओं की दुकानों को खोलने के लिए समय की पाबंदी नहीं : उपायुक्त

शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने किया ‘ट्रिक्स ऑफ फिजिक्स मैग्जीन’ का विमोचन

Jeewan Aadhar Editor Desk