फतेहाबाद

दलित मोहल्ले की पेयजल सप्लाई की लाइन काटी, महिलाओं से मारपीट कर दी धमकी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
प्रदेश में दलितों पर अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला भट्टूकला कस्बे के वार्ड नंबर 3 का है। यहां पर दलित समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया है कि दबंग लोगों ने उनके मोहल्ले की पेयजल की पाइप को काटकर पानी की सप्लाई को बंद कर दिया है। वहीं पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शाम तक पेयजल की लाइन ठीक करने के निर्देश दिए है।

भट्टूकला थाने में पुलिस को शिकायत देकर दलित समुदाय के लोगों ने पीने के पानी की सप्लाई बंद करने करवाने, उनके खिलाफ जातिसूचक अपशब्द बोलने और धमकी देने के आरोप में कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत हरकत में आई। थाना प्रभारी ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत कर मोहल्ले में पानी का कनेक्शन शुरू करने के लिए कहा।

पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला थाना में वार्ड नंबर 3 की महिला मंडल के प्रधान संतोष सहित कई महिलाओं की तरफ से एक लिखित शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें आरोप लगाया गया कि भट्टूकला के वार्ड नंबर 3 में सप्लाई होने वाला पीने का पानी को कुछ दबंगों ने रोक दिया है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि दबंगों ने पानी सप्लाई की पाइप लाइन काटने के दौरान दलित समुदाय की महिलाओं को जातिसूचक अपशब्द बोले और कुछ लोगों से मौके पर मारपीट भी की गई।

वहीं घटना के बारे में जानकारी देते हुए वार्ड नंबर 3 के रहने वाले महिला मंडल प्रधान संतोष और पूर्व सरपंच बाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला के वार्ड नंबर 3 में दलित समुदाय के लोग रहते हैं और पिछले काफी समय से उनके वार्ड में पानी की किल्लत चल रही थी। हाल ही में पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में वार्ड नंबर 3 में पीने के पानी का नया कनेक्शन किया था। लेकिन उनके साथ लगते मोहल्ले के रहने वाले कुछ दबंग लोगों ने पानी सप्लाई रोक दी। इसके बाद शिकायत करने पर विभाग के अधिकारियों ने फिर से पानी कनेक्शन दुरुस्त कर पानी सप्लाई शुरू करवाया लेकिन बीते दिन बुधवार को दबंगों ने फिर से पानी की पाइप लाइन को काट दिया।

पानी की पाइप लाइन काटने के दौरान मौके पर दबंगों ने दलित समुदाय की महिलाओं और लोगों को जातिसूचक अपशब्द बोलते हुए धमकाया। थाने पहुंचे दलित समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया कि दबंग लोग लड़ाई—झगड़ा करके उन्हें दबाने की कोशिश कर रहे हैं और पानी सप्लाई नहीं लेने दे कर रहे।

डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला थाना में वार्ड नंबर 3 में दबंगों द्वारा पानी सप्लाई रोकने के बारे में शिकायत प्राप्त होने के बाद पुलिस ने पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंचे पब्लिक हेल्थ के एसडीओ ने आश्वासन दिया है कि आज शाम तक पानी सप्लाई की पाइप लाइन दुरुस्त कर दी जाएगी और पानी की सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी। डीएसपी ने कहा है कि इसके अलावा दबंगों द्वारा मौके पर दलित समुदाय के लोगों को अपशब्द कहने और धमकी देने के आरोपों में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पंजाब के किसानों ने फलों की भरी गाड़ी को लूटा, फतेहाबाद पुलिस की चेतावनी के बाद भाग खड़े हुए किसान

आंदोलन के नाम पर गुंड़ागर्दी करने वाले 9 गिरफ्तार, पुलिस आज करेगी अदालत में पेश

एससी वित्त एवं विकास निगम ने 155 लोगों को दिए 84 लाख रुपये के ऋण:डीसी